क्‍या आप जानते हैं मॉडर्न रिलेशनशिप के ये 6 गंदे सच

वो दिन चले गए जब एक प्‍यार करने वाला जोड़ा जिंदगी भर एक दूसरे का साथ निभाता था। अब नया जमाना है और इसमें मॉडर्न रिलेशनशिप ही चलती है, जिसमें सोशल नेटवर्क का एक बड़ा हाथ होता है। इन दिनों के रिलेशनशिप एक पल में जुड़ते हैं वहीं दूसरे पल ही टूट जाते हैं। बाहार से ये रिलेशनशिप जितने मजबूत और प्‍यारे लगते हैं, अंदर से उतने ही खोखले होते हैं। ये रिलेशनशिप ज्‍यादातर लुक्‍स पर बेस्‍ड होते हैं, जिनका दिल से कोई जुड़ाव नहीं होता। आइये जानते हैं मॉडर्न रिलेशनशिप के 6 गंदे सच क्‍या हैं?

बात करने का गलत माध्‍यम

सोशल मीडिया, टेक्‍सटिंग, वॉट्सएप्‍प और ई मेल के जरिये बात करने से आपके दिल की भावनाएं साफ व्‍यक्‍त नहीं हो पाती। ऐसे में इन चीजों को छोडिये और फेस टु फेस बात करना सीखिये।

हमेशा लुक्‍स पर ज्‍यादा ध्‍यान देना

आज कल लोग रिलेशनशिप में पड़ने से पहले अपना लुक चेंज कर लेते हैं, जिससे वह अपने होने वाले पार्टनर को लुभा सके। इस के अलावा वे ऐसा ही पार्टनर चुनते हैं, जो देखने में खूबसूरत हो।

प्‍यार से पहले लस्‍ट

अगर आपका रिश्‍ता प्‍यार पर नहीं बल्‍कि लस्‍ट पर टिका है, तो वह रिश्‍ता ज्‍यादा दिनों तक नहीं रहेगा।

Gyan Dairy

अर्थ का अ‍नर्थ निकालने में माहिर

अगर आपने बोला कि आप एक बडे़ ही बेफिक्र किस्‍म के इंसान हैं और आप ज्‍यादा किसी कि केयर नहीं करते हैं, तो दूसरा इंसान समझेगा कि आप एक ईगो से भरे और घमंडी इंसान हैं, इसलिये आपका रिश्‍ता कभी भी अगले लेवल तक नहीं पहुंच पाएगा।

सोशल मीडिया सिंड्रोम

सोशल मीडिया आपके रिलेशनशिप को खराब कर सकता है। सीक्रेट तौर पर किसी अंजान से चैटिंग करना, अपने पार्टनर के पर्सनल मैसेज पढ़ना या फिर तस्‍वीरों के नीचे आए कमेंट पढ़ कर दूसरा मतलब निकालना आदि, आपके रिश्‍ते को खराब कर सकता है।

हर चीज़ सेक्‍स से जुड़ी

वन नाइट स्‍टैंड, सेक्‍स डेट और पार्टनर एक्‍सचेंज करना आज कल बड़ा ही कॉमन हो चला है। क्‍या आप का रिलेशनशिप केवल सेक्‍स के इर्द-गिर्द ही तो नहीं घूमता?

Share