स्मार्ट कंडोम बताएगा बिस्तर में कैसी है आपकी परफॉर्मेंस

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि साथी के साथ संबंध बनाते हुए आपका प्रदर्शन कैसा रहता है, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। ब्रिटिश कंडोम ने i.Con स्मार्ट कंडोम तैयार किया है। कंपनी का कहना है कि यह दुनिया का पहला स्मार्ट कंडोम है।

यह न सिर्फ यौन संक्रमित बीमारियों जैसे सिफलिस आदि का पता लगा सकता है, बल्कि यह भी बताया है कि शारीरिक संबंध बनाने के दौरान आपने कितने कैलोरी ऊर्जा खर्च की। ब्रिटिश कंडोम की वेबसाइट पर इसकी कीमत करीब पांच हजार रुपए बताई गई है। हालांकि, इसे बाजार में कब उपलब्ध कराया जाएगा, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

वेबसाइट में कहा गया है कि यह डिवाइस अभी फाइनल स्टेज में है और आम लोगों के लिए यह साल 2017 में उपलब्ध हो जाएगी। यह कंडोम अभी भारत में उपलब्ध नहीं है, लेकिन इसे ब्रिटेन से मंगवाया जा सकता है।

i.Con ring को आप अपने स्मार्टफोन के ऐप के साथ पेयर कर सकते हैं, जो आपके सेक्सुअल परफॉर्मेंस के स्टैट्स को दिखाएगा। कहा जा रहा है कि यह डिवाइस आपकी यौन गतिविधि को महिमामंडित करते हुए आपके आत्मसम्मान को बढ़ाएगी।

यह रिंग एक साल की वॉरेंटी के साथ आएगी, जिसमें एक माइक्रो-यूएसबी चार्जिंग पोर्ट होगा, जिससे छह से आठ घंटे का ‘लाइव’ यूजेस किया जा सकेगा। हालांकि, वेबसाइट ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि लाइव यूजेस का क्या मतलब है। यह नैनो चिप और सेंसर्स के साथ काम करेगा, जिसे आप ब्लूटूथ के जरिए अपनी डिवाइस से पेयर कर सकेंगे।

अब जरा गौर करें…

इस स्मार्ट डिवाइस का नाम है i.con जिसे ब्रिटिश कंडोम कंपनी ने बनाया है. इस रिंग की कीमत 59 पाउंड (लगभग 4837 रुपए) है. ये डिवाइस ये देखेगा कि आपकी सेक्शुअल लाइफ कैसी है. और उसे समझाने के लिए वह जो डेटा देगा, वह इस प्रकार हैं-

Gyan Dairy
  • सेक्‍स के दौरान कितनी ताकत लगाई जा रही थी .
  • उसमें कितनी कैलोरी बर्न हुई.
  • पिछले कुछ समय में कितनी बार सेक्‍स किया गया.
  • कितनी अलग अलग पोजिशन से सेक्‍स किया गया.
  • और सबसे जबर्दस्‍त… बाकियों के मुकाबले सेक्‍स का परफॉर्मेंस कैसा है. यानी यह डिवाइस अपने डेटाबेस से यूजर के सेक्‍स की तुलना करके विस्‍तृत रिपोर्ट देगा. इससे यह भी आंका जा सकता है कि आप अपने शहर के औसत से कितना ऊपर या नीचे हैं. और ग्‍लोबल एवरेज से भी आप खुद को आंक सकते हैं.

 

 

खैर, इस डिवाइस की बैटरी लाइफ 6-8 घंटों की है और कंपनी का दावा है कि ये इतनी ही देर तक लाइव डेटा दे सकता है. इसका काम तो वैसा ही है, बस इसे कलाई पर नहीं पहना जाएगा. स्पोर्ट्स वॉच की तरह ही ये डिवाइस स्मार्टफोन में डेटा भेजेगा और आप इत्मीनान से अपनी परफॉर्मेंस रेटिंग दे सकते हैं.

ये पहली बार नहीं है कि कोई ऐसा डिवाइस बनाया गया हो. सेक्स टेक अब असल में एक नई तकनीकी शाखा बन चुकी है और कई आविष्कार पहले हो चुके हैं इसे लेकर, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई डिवाइस सीधे जड़ तक जाकर हर बात की रिपोर्ट आपको फोन पर भेज दे.

अब आते हैं फिर से उसी सवाल पर, क्या इसकी जरूरत थी? साल के सबसे बड़े टेक शो में जो भी डिवाइस पेश किए जाते हैं उन्हें देखकर कई बार लगता है कि आखिर इसकी जरूरत क्या थी. चाहें कुत्तों के लिए बोलने वाली मशीन हो या फिर दुर्गंध छोड़ने वाला अलार्म जो आपको जगा दे, ऐसी चीजों को खरीदने की जरूरत है भी? कुल मिलाकर कई बार कोई ऐसा अजूबा आविष्कारी आइडिया टेक कंपनियां पेश कर देती हैं जिसमें असीम इंजीनियरिंग का नायाब नमूना होता है, लेकिन यकीनन इस अनोखे आविष्कार को देखकर लगता है कि ये क्या कर डाला. सोचना अच्छा है, लेकिन इतनी भयानक क्रिएटिविटी भी कई बार अजीब ही लगती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share