ब्रेकअप करने से पहले इन बातों पर कर लें विचार

कई रिश्‍ते लम्‍बे समय तक चलते हैं और फिर उनमें दरार आ जाती है। ऐसा ही कमीटेड रिलेशनशिप में भी होता है। अच्‍छे खासे चलने वाले रिश्‍ते कई बार टूट जाते हैं। अगर किसी भी व्‍यक्ति का कोई रिश्‍ता टूट जाता है तो उसे सबसे पहले कुछ बातों पर विचार-विमर्श कर लेना चाहिए। बैठकर आपस में सभी मतभेदों को क्‍लीयर कर लेना चाहिए और आपसी विचारों को साझा करना चाहिए।

इस आर्टिकल में, हम बताएंगे कि आपको ब्रेकअप करने से पहले आपस में बैठकर किन-किन बातों पर बात करनी चाहिए, जो निम्‍न प्रकार हैं

क्‍या अक्‍सर लड़ाई होती है

कपल्‍स के बीच लड़ाई होना सामान्‍य बात है। आप दोनों सोचिए कि आपकी लड़ाई किस बात पर होती रही है, अगर आप दोनों आपस में बेहद सामान्‍य बातों पर लड़ते आ रहे हैं तो ब्रेकअप क्‍यूं करना। ब्रेकअप करने से आपके मन का भ्रम या सोच पर कोई फर्क पड़ें, तभी यह कदम उठाएं।

क्‍या आप खुद से दूर भाग रहे हैं

कई लोग खुद को मंझधार में छोड़ देते हैं, वे खुद को ही भूल जाते हैं। क्‍या इस मामले में भी ऐसा ही है। आप सच्‍चे साथी को समझ नहीं पा रहे हैं और एक बार खुद से दूर भाग रहे हैं।

Gyan Dairy

क्‍या आप लोगों के बीच सही तरीके से बातचीत नहीं हो पा रही है

कई बार आपस में एक-दूसरे को सही से टाइम न देने पर भी यही होता है। आपस में एक-दूसरे से बात करें और समझें। ऐसा बार-बार होने पर आप जानने की कोशिश करें कि आप दोनों के बीच वास्‍तव में दिक्‍कत क्‍या है।

क्‍या आपने कभी भी अपनी गल्तियों के लिए माफी मांगी है

आप दोनों के बीच अनबन होती है लेकिन क्‍या आपने कभी गौर किया है कि आपने कभी गल्तियों के लिए कभी माफी मांगी है या नहीं।

क्‍या आपको कभी न खत्‍म होने वाली असुरक्षा की भावना है

अगर आपको अपने पार्टनर को लेकर काफी असुरक्षा की भावना है तो भी आप दोनों के बीच तकरार और ब्रेकअप की नौबत आ सकती है। अपने पार्टनर के प्रति लॉयल होना आप दोनों के रिश्‍ते को मजबूत बनाता है, इस बात समझना होगा।

Share