अपने बॉयफ्रेंड की फीमेल फ्रेंड से ऐसे करें डील

किसी भी महिला को जब यह पता चलता है कि उसके ब्वाॅयफ्रेंड या हस्बैंड की कोई फीमेल फ्रेंड है तो वह खुद को इंसिक्योर फील करने लगती है। ऐसी स्थिति में बहुत मुश्किल हो जाता है कि आप ‘जे’ फील न करें। मतलब कि आपको जलन न हो। ऐसी स्थिति में किसी भी तरह का कंट्रोल फ्रीक खतरनाक हो सकता है।
इससे बेहतर है कि आप अपने पार्टनर की फीमेल फ्रेंड से डील करने के लिए कुछ टिप्स का सहारा लें। बेशक आप सिचुएशन को कंट्रोल में करें, लेकिन स्मार्ट भी बनें और नजर में आने से बचें। आइये आज हम आपको ‘बाहरवाली’ से निपटने के कुछ उपयोगी टिप्स के बारे में बताते हैं।

उसके साथ हैंग आउट करें

अगर आप उससे अकेले में आमने-सामने नहीं मिलना चाहती तो कोई बात नहीं। आप उस लड़की को हैंग आउट के लिए इंवाइट करें। साथ ही आप अपने ब्वाॅयफ्रेंड और दूसरे दोस्तों को भी साथ ले जाएं। अगर उस लड़की का कोई ब्वाॅयफ्रेंड हो तो आप उसे भी इंवाइट करें। इस हैंग आउट के दौरान आप यह देख पाएंगी कि जब वह लड़की आपके ब्वाॅयफ्रेंड के ईद-गिर्द होती है तो किस तरह से बिहेव करती है। खासकर आप उस लड़की की बाॅडी लैंग्वेज पर विशेष ध्यान दें। इससे आपको काफी कुछ आइडिया हो जाएगा।

आपा न खोएं

अगर आप अपने ब्वाॅयफ्रेंड की फीमेल फ्रेंड के साथ डील कर रही हैं तो किसी भी सूरत में आपा न खोएं। जहां तक हो सके खुद को टेंशन और डिस्कम्फर्ट से दूर रखें। मुमकिन हो कि ये चीजें आपके अंदर हों, पर इसे अपने व्यवहार में न आने दें। यह आपके लिए बदनामी का कारण बन सकता है। कहने का मतलब यह है कि अपने आप को रिलैक्स रखें। यह न भूलें कि आप अपने ब्वाॅयफ्रेंड की दोस्त से डील कर रहे हैं ना कि उसकी लवर से। वो तो आप ही हैं जिससे वह प्यार करता है।

फोन काॅल्स और मैसेजेज

अगर आपके ब्वाॅयफ्रेंड के पास किसी फीमेल फ्रेंड के फोन काॅल्स या मैसेजेज आते हैं, तो बेवजह तनाव न पालें। आप उससे उस फीमले फ्रेंड के बारे में सीधे पूछ लें। कभी भी खुद को नाकारात्मक विचारों से तकलीफ न पहुंचाएं। हो सकता है वह फीमेल फ्रेंड उसके साथ काम करती हो या फिर वह पहले से ही शादी शुदा हो। और फिर यह भी तो देखें कि आपका ब्वाॅयफ्रेंड आप पर कितना विश्वास करता है। तभी तो वह किसी महिला के मैसेजेज पढ़ने से आपको नहीं रोकता।

Gyan Dairy

चिंता छोड़ें

इस बात पर ध्यान दें कि आपका ब्वाॅयफ्रेंड या हस्बैंड उस महिला के साथ किस तरह से पेश आता है। अगर वह उसके साथ किसी मेल फ्रेंड की तरह ही पेश आता है तो नर्वस होने की जरूरत नहीं है। अगर आप उन दोनों के बीच किसी तरह की फलर्टिंग को नोटिस नहीं कर पा रही है तो समझ जाएं कि आपका पार्टनर लाॅयल है। गैरजरूरी शक व सुबा से अपने रिलेशनशिप को बर्बाद न होने दें। इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह महिला कितनी खूबसूरत है। प्यार के लिए तो आखिर उसने आपको ही चुना है।

बातचीत

यह भी एक कारगर तरीका है। अगर आपको लगता है कि आपके ब्वाॅयफ्रेंड और उसके फीमेल फ्रेंड के बीच कुछ गड़बड़ है तो आप प्राॅब्लम के बारे में अपने ब्वाॅयफ्रेंड से बात करें। उसे बताएं कि आप कैसा महसूस कर रही हैं। अगर कभी कोई मूमेंट आपको अजीब लगा तो उसे एक्सप्लेन करने के लिए कहें। अगर आपके पास शक करने का कोई ठोस प्रमाण हो तो उसे बताएं। ऐसे मसलों पर बात करना काफी नाॅर्मल ही होता है।

ज्यादा ध्यान न दें

अब आप उस लड़की को गायब तो नहीं कर सकती ना! हां, अगर वह आपको पसंद नहीं है तो उसे इग्नोर करें। अपने पार्टनर की फीमेल फ्रेंड पर ध्यान न दें। एक बात जान लें, जब तक आपका पार्टनर आपके साथ है, आप उसके लिए किसी भी दूसरी महिला से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।

Share