अपनी मंगेतर को ख़ुश करने के तरीके

शादी सिर्फ दो परिवारों का ही नहीं बल्कि दो लोगों को नए रिश्ते से जोड़ता है। इसमें आप नए रिश्ते में बांध जाते हैं, और आपके ऊपर नयी ज़िम्मेदारियाँ होने लग जाती हैं। शादी से पहले सगाई होती है और सगाई से शादी तक का वक़्त बहुत नाज़ुक होता है। इन दिनों आप बहुत खुश होते हैं और आने वाले समय को किस तरह बिताएंगे इसके सपने बुनने लग जाते हैं। और कई बार आपके दिल के किसी कोने से यह आवाज़ आती है कि क्या हम अपने मंगेतर को खुश रख पाएंगे।

लेकिन अब परेशान होने की जरुरत नहीं है क्यों कि हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिससे आप अपने मंगेतर को खुश रख सकते हैं।

सिर्फ खुश करने की कोशिश ना करें

सबसे पहले ऐसा कुछ ना करें जिसमें आप सिर्फ अपने साथी को खुश करने में लगे रहें। इससे सिर्फ आप अपने साथी को धोका दे रहें हैं। इसलिए जो आप हैं वाही रहें, करें और बोलें। आप लम्बे समय तक किसी को सकते हैं।

कॉंफिडेंट रहें

हरकिसी को विश्वास से भरा साथी पसंद आता है, साथी ही वह आत्मनिर्भर भी हो। एक बात हमेशा याद रखें किसी भी छोटी से छोटी बात को कहने में बिलकुल भी संकोच ना करें। इसका यह भी मतलब है कि आप किसी के विचारों स्वीकार और अपने व्यक्त कर सकते हैं। अगर आप किसी बात को लेके असंतुष्ट हैं, तो तुरंत बोलें बिलकुल भी संकोच ना करें।

अपने साथी का ध्यान रखें

आप दोनों ज़िन्दगी भर के लिए एक रिश्ते में बांधने जा रहें हैं। इसलिए यह जरुरी है कि आप एक दूसरे को अच्छे से जानलें। आपके साथी या मंगेतर को पसंद क्या नहीं पसंद यह जान लें।

अपनी सीमाओं को समझे

सगाई होने के बाद दो लोग एक दूसरे के करीब आने लगते हैं। लेकिन होसकता है कि आपका साथी कुछ मामलों को खुद ही सुलझाना चाहता हो।

Gyan Dairy

कुछ नया सीखते रहें

अगर आप अपने मंगेतर को खुश रखना चाहते हैं, तो कुछ नया सीखते रहें। उन्हें क्या पसंद है क्या नहीं पसंद है, उनकी पसंदीदा जगह पर घूमने जाएँ, इससे आप उनके और करीब आने लगेंगे।

अपनी बातें शेयर करें

अपने साथी के बारे में और जाने के लिए उनके और करीब आने के लिए उनसे अपनी बातें शेयर करें। इससे आप उन्हें और बेहतर तरीके से जान पाएंगे।

ईमानदार रहें

हमेशा खुद से और अपने साथी से ईमानदार रहें। फिर चाहे आप उन्हें कोई सलाह दे रहे हो या उनकी मान रहें हो। क्यों कि शुरुवात से ही अगर आप ईमानदार नहीं रहेंगे तो यह आगे जाके परेशानी पैदा करेगा।

मुस्कुराएं

हमेशा मुस्कुराते रहें, फिर चाहे वह आप का साथी हो या उसके परिवार वाले। मुस्कुराता हुआ चेहरा किसे नहीं पसंद।

Share