ये 5 आसान तरीके आपकी रूठी हुई प्रेमिका को जरूर मना लेंगे !

प्रेमी-प्रेमिका के बीच अक्सर छोटी-मोटी नोंकझोंक तो होती ही रहती है. प्यार में नोंकझोंक और तकरार होना स्वाभाविक है. लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि प्रेमी-प्रेमिका के बीच छोटा सा मजाक भी जी का जंजाल बन जाता है. ऐसे में आपके छोटे से मजाक से भी आपकी प्रेमिका रूठकर जा सकती है.

इन्हीं छोटी बातों से कभी-कभी रिश्तों में दरार इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि बात ब्रेक अप तक पहुंच जाती है. ऐसे में अगर आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले अपनी प्रेमिका की नाराजगी को दूर करना होगा. आइए हम आपको बताते हैं रूठी हुई प्रेमिका को मनाने के तरीके. इन तरीकों से अगर आप अपनी प्रेमिका को मनाएंगे को यकीनन उसकी नाराजगी गायब हो जाएगी.

प्रेमिका से माफी मांग लीजिए

अगर आपकी प्रमिका आपसे रूठ गई है तो सबसे पहले इसकी वजह जान लीजिए. अगर इसमें गलती आपकी है तो अपनी रूठी हुई प्रेमिका से माफी मांगने में देर मत कीजिए. उसे मनाने के लिए उसके हाथ को पकड़कर कहें कि आपसे गलती हुई है. वैसे भी माफी मांगने से कोई छोटा नहीं होता है उल्टे माफी मांगने से प्रेमिका के नजरों में आपकी इज्जत और बढ़ जाएगी और आपकी रूठी हुई प्रेमिका झट से मान जाएगी.

अपनी प्रेमिका से बहस न करें

अगर आपकी प्रेमिका आपसे नाराज है तो उसे मनाने की कोशिश करें. अगर किसी बात को लेकर आपकी प्रेमिका बहस करने लगे तो आप उससे बहस न करें बल्कि शांत होकर इसका हल निकालने की कोशिश करें. साथ ही अपनी प्रेमिका को इस बात का भरोसा दिलाएं कि आपसे जो गलती हुई हैं. उस बात पर आपको पछतावा है और आप अपनी गलती मान रहे हैं.

हंसी-मजाक वाली बातों से हसाएं

अगर कोई इंसान गुस्सा है उसी वक्त उसे हंसी मजाक वाली किसी बात से हंसा दिया जाए तो उसका गुस्सा पल भर में दूर हो जाता है. यही बात रूठी हुई प्रेमिका को मनाने के लिए भी लागू होती है. आप एक बार अपनी रूठी हुई प्रेमिका से रोमांटिक अंदाज में ये कहकर देखिए कि गुस्से में तुम और भी हसीन लगती हो. फिर देखिए आपकी ये बात किस तरह से अपना जादूई असर दिखाती है.

Gyan Dairy

उसे रिलैक्स कराइए

लड़ाई-झगड़े वाले मूड से बाहर निकलकर आपको अपनी प्रेमिका को रिलैक्स करने का मौका देना चाहिए. ताकि आपके झगड़े और तनाव का असर आपके रिश्ते पर न पड़ सके. झगड़े के बाद अगर आपकी प्रेमिका आपसे नहीं मिलना चाहती है तो उसे रिलैक्स कराने के लिए ईमेल, फोन या मैसेज का सहारा भी ले सकते हैं. लेकिन मैसेज के साथ स्माइली भेजना बिल्कुल भी ना भूलें.

कोई अच्छा सरप्राइज दें

कभी भी अपने पार्टनर से ऐसी बातें न कहें जिससे वह गुस्सा हो जाती हो. बावजूद इसके अगर आपकी किसी बात से आपकी प्रेमिका रूठ गई है तो फिर उसे कोई अच्छा सा सरप्राइज देना न भूलें. अगर आप उसकी पसंद का कोई सरप्राइज देते हैं तो ये बहुत अच्छा रहेगा. क्योंकि आपके सरप्राइज से उसे अच्छा लगेगा और पुरानी बातों को भूलकर वो आपके पास लौट आएगी.

ये है रूठी हुई प्रेमिका को मनाने के तरीके

यकीन मानिए ये रूठी हुई प्रेमिका को मनाने के तरीके बहुत ही आसान है. इस तरह से अगर आप अपनी प्रेमिका को मनाते हैं तो फिर उसका गुस्सा पल भर में गायब हो जाएगा और मुस्कुराती हुई वो आपके पास लौट आएगी.

Share