यदि पति रात को देर से घर आता है तो क्या करें?

कुछ लोग अपने कैरियर को लेकर बहुत सजग होते हैं। इसलिए वे रात को देर तक ऑफिस में काम करते रहते हैं और घर पर देर से आते हैं। अगर पति रात को देर से घर आता है तो आप क्या करें? देर से घर आने का कारण अलग अलग हो सकता है। कुछ लोग घर देर से आते हैं क्यों कि वे दोस्तों के साथ या पार्टियों में बैठे रहते हैं। कुछ लोगों को सीधे बार में जाकर पीकर घर आने की आदत होती है।

कुछ पुरुष कुछ ज्यादा फॉरवर्ड होते हैं और ऐसे लोग कहीं भी मजे ले लेते हैं। ऐसे लोग शादी के बाद भी इधर-उधर मुह तांकते रहते हैं। कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपनी पत्नी को पसंद नहीं करते हैं और पत्नी के दस बार फोन करने के बाद भी घर देर से जाते हैं। ऐसी स्थिति में कोई कदम उठाने से पहले पति की आदतों पर गौर जरूर करें।

यदि कैरियर की बात हो तो

यदि ऐसा है तो उनके उनकी मेहनत और लगन का साथ दें। यदि आपके पति अपने कैरियर पर ध्यान देते हुये ज्यादा काम करते हैं और देर से आते हैं तो उनका साथ दें। लेकिन ये भी बता दें कि उनके पीछे उनका परिवार भी कहीं ऐसा ना हो कि वे सिर्फ काम में लगे रहे और उनके स्वास्थ्य और परिवार के लिए यह ठीक नहीं हो।

यदि यारी-दोस्ती ज्यादा हो

उन्हें बताएं कि दोस्ती रखना अच्छा है लेकिन जब दोस्तों के कारण परिवार को ही समय नहीं दे पाएँ तो ऐसी दोस्ती को कम ही कर दें। उन्हें समझाएँ कि परिवार पहले है दोस्त बाद में।

Gyan Dairy

यदि नशे की लत है तो

पति को समझाएँ कि नशा करना गलत है और इसका इलाज करना संभव है। इससे पहले कि उनका स्वास्थ्य और रिश्ते खराब हों वे इससे छुटकारा पा लें।

यदि किसी दूसरी महिला का चक्कर हो

ऐसी स्थिति में निर्भर करता है कि आप इस स्थिति से कैसे निपटती हैं तथ्यों को कैसे अपने तक रखती हैं। यदि कोई पति अपनी पत्नी के अलावा किसी और से रिश्ता रखता है तो उसकी पत्नी पर निर्भर करता है कि वो उसे माफ करती है या रिश्ता तोड़कर आगे बढ़ती है।

Share