लड़की का पीछा करके कैसे करते हैं आप ”वेस्‍ट ऑफ टाइम”

अगर आप एक लड़के हैं तो कभी न कभी आपको राह-गली चलते कोई न कोई लड़की जरूर भा गई होगी और आपने उसका पीछा भी किया होगी। बल्कि कई बार आप अभी भी पीछा करने से नहीं चूकते होगें। लाइफ में लफंगागिरि करने के ऐसे पल कई पल कईयों लड़कों की जिन्‍दगी में आते हैं और वे इसे मज़ा कहकर लूटने की कोशिश करते हैं। उन्‍हे लगता है कि किसी हिन्‍दी फिल्‍म की स्‍टोरी की तरह वो पीछा करेगें और लड़की उनसे इम्‍प्रेस हो जाएगी।

रीयल लाइफ में ऐसा नहीं ही होता है और लड़के को सिर्फ सैंडल ही नसीब होती है। वैसे भी अगर कोई फीमेल आपमें रूचि नहीं दिखा रही है तो उसके पीछे पड़ने का कोई मतलब नहीं है। ऐसा करके आप अपना वक्‍त बर्बाद कर रहे हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि फीमेल का पीछा करके आप किस तरह अपना वक्‍त बर्बाद करते हैं।

फीमेल का पीछा करके कैसे करते हैं आप ”वेस्‍ट ऑफ टाइम”

प्राथमिकताओं में हेरफेर :- जब आप किसी के पीछे पड़ जाते हैं तो आपको अपना काम नहीं सूझता है और आप अपना जरूरी कामकाज छोड़कर भी उसी के पीछे पड़ जाते हैं। ऐसे में आपकी प्राथमिकताएं बदल जाती हैं और आप पीछे पड़ने के चक्‍कर में पीछे ही हो जाते हैं।

अपनी गरिमा और मान खो देते हैं :- जब भी आप किसी फीमेल के पीछे पड़ते है तो आप अपनी गरिमा और अपना मान दांव पर लगाकर ऐसा काम करते हैं। याद रहें कि लड़कियों को ऐसे लोग कम ही पसंद आते हैं।

अच्‍छी को खो देते हैं :- पीछा किसी और का करते हैं और उस चक्‍कर में ट्रु हार्ट वाली लेडी को आप कहीं बहुत पीछे छोड़ देते हैं जो आपकी जिदंगी में आकर उसमें चार चांद लगा सकती थी। लेकिन आप खुद ही पैरों पर कुल्‍हाड़ी मारने में लगे थे तो कोई क्‍या करता।

Gyan Dairy

आपको मायूस कर देता है :- लगातार किसी फीमेल की पीछा करने से आप उसके लिए क्रेजी होने लगते हैं और जब वह आपको नहीं मिलती है तो आप मायूस हो जाते हैं। मायूसी के बाद का फेज़ बहुत खराब होता है, आप वो नहीं रह जाते हैं जो थे और जिन्‍दगी में सबकुछ बर्बाद लगने लगता है।

भावनात्‍मक तनाव :- किसी का पीछा करने के बाद आप पर भावनात्‍मक तनाव भी बढ़ जाता है। आपको हर हाल में वो इंसान चाहिए होता है। आप सोच भी नहीं पाते हैं कि आपने जिसका पागलों की तरह पीछा किया है वो आपको ठोकर मार देगी।

सच्‍चा प्‍यार नहीं :- मान लीजिए कि आपने बहुत दिनों तक किसी का पीछा किया और वह मान गई। लेकिन क्‍या ये सच्‍चा प्‍यार है। ऐसे रिश्‍ते कब तक चलेगें। इस बात की कोई गारंटी नहीं होती है, क्‍योंकि रिश्‍ते में उसका कमीटमेंट इमोशनल टॉर्चर की वजह से हुआ था।

उपलब्धियों में कमी :- हर दिन कुछ वक्‍त ज़ाया करने के बाद आपको एहसास होगा ही आपकी उपलब्धियों में कमी आ गई है। ऐसे में आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ पर भी भयानक असर पड़ता है। इसलिए, जनाब़ बेहतर होगा कि आप सम्‍मानपूर्वक जीवन जिएं और पीछा करने वाले चक्‍कर से मुक्ति पाएं।

Share