क्यों पुरुष एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में रहते हैं खुश?

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर

दोस्तों अक्सर देखा जाता है कि महिलाओं की अपेक्षा पुरुष का शादी के बाद एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर ज्यादा होता है. और वो अपनी पत्नी के बजाए गर्लफ्रेंड से ज्यादा प्यार करते हैं. आखिर ऐसा क्यों होता है? क्यों पुरुष बीवी से ज्यादा अपनी गर्लफ्रेंड की ओर आकर्षित होते हैं? आइए जानते हैं कारण क्यों एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में पुरुष खुश रहता है

आजादी

हर इंसान को आजादी पसंद होती है. और पुरुष महिलाओं की अपेक्षा इस मामले में ज्यादा आगे होते हैं. गर्लफ्रेंड के साथ घूमना – फिरना, खाना – पीना काफी पसंद आता है. क्योंकि मुमकिन है कि पत्नी उनकी जिम्मेदारी होती है. या फिर पत्नी के ऊपर घर की जिम्मेदारी इतनी होती है कि वो खुद फ्री होकर बाहर घूमने में पति का साथ ज्यादा नहीं निभा पाती.

रोक-टोक

पुरुषों का ये स्वभाव होता है कि उन्हें किसी का रोक-टोक करना पसंद नहीं आता. ज्यादातर पुरुष अपनी मर्जी के मालिक होना पसंद करते हैं. हर बात पर पत्नी के द्वारा पूछे गए सवाल मर्दो को बिल्कुल नहीं भाते. जबकि गर्लफ्रेंड के साथ इस तरह की परेशानियां नहीं झेलनी पड़ती. इसलिए मर्दों को बीवी के बजाए गर्लफ्रेंड के साथ समय बिताना ज्यादा पसंद आता है.

नजर रखना

हर पत्नी अपने पति पर नजर रखती हैं. उन्हें हर बात की चिंता होती है. या फिर पति के बारे में हर जानकारी रखना हर पत्नी का स्वभाव होता है. लेकिन पुरुषों को अपनी पत्नियों की ये बातें पसंद नहीं आती. अपनी गर्लफ्रेंड के साथ पुरुष ज्यादा आजादी से रह पाते हैं. और समय व्यतीत कर पाते हैं.

गर्लफ्रेंड की जिम्मेदारी नहीं होती

पुरुषों को बिना किसी जिम्मेदारी के गर्लफ्रेंड से हर खुशियां मिल जाती है. गर्लफ्रेंड की ना तो कुछ सुननी पड़ती है, और ना हीं उसे हर बात की खबर देनी पड़ती है. जबकी बीवी के साथ ऐसा नहीं होता. इसलिए गर्लफ्रेंड की तरफ ज्यादा आकर्षित होते हैं.

Gyan Dairy

शारीरिक संबंध

पुरुषों को अपनी गर्लफ्रेंड के साथ शारीरिक संबंध बनाना ज्यादा अच्छा लगता है. भले ही गर्लफ्रेंड के साथ उनकी शादी ना हुई हो, लेकिन वो उनके साथ ज्यादा संतुष्ट रहते हैं.

खैर जो भी हो दोस्तों, ये तो हर इंसान की अपनी

अपनी फितरत होती है. और अपनी अपनी सोच होती है. हमारा तो यही सोचना है कि जहां सच्चा प्यार हो, वहां कुछ और अच्छा नहीं लगता. अगर बीवी के साथ आपका प्यार सच्चा है तो, दूसरी कोई लड़की आप को पसंद नहीं आ सकती.

ये है वजहें एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में पुरुष खुश क्यों रहता है

लेकिन एक बात सबसे ज्यादा मायने रखती है. वो ये है कि पति पत्नी एक दूसरे पर विश्वास करे, जो किसी भी रिश्ते के लिए नीव का काम करता है. खासकर पति पत्नी के रिश्ते के लिए तो ये मजबूती प्रदान करने का और प्यार बढ़ाने का काम करता है. अगर आप एक दूसरे पर भरोसा करते हैं, तो कोई व्यक्ति गलत करना चाहे भी तो भी नहीं कर सकता. ये सोचकर कि आप उन पर विश्वास करते हैं.

Share