पुरुषों को क्‍यों पसंद होती हैं कामकाजी महिलाएं?

एक ओर जहां पर हम देखते हैं कि लड़कियों को जल्‍दी घर के बाहर काम करने को नहीं दिया जाता वहीं पर यदि आज पुरुष अपनी शादी के लिये लड़की पसंद करते हैं तो उसकी ग्रेट डिमाडं होती है कि लड़की कामकाजी हो। पहले जमाने में जहां केवल पुरुष ही घर का खर्चा उठाते थे वहीं पर आज पुरुष और महिला दोंनो ही साथ काम करने पर यकीन करते हैं। इसके कई सारे कारण हो सकते हैं जिसके बारे में आज हम आपको बताएंगे।

काम को समझती है

जो औरत घर से बाहर काम करती होगी केवल वही अपने पति के काम का प्रेशर समझ सकती है। और यही हर पुरुष चाहिये भी कि उसकी बीवी उसका प्रेशर समझे। देर से रात को घर लौटना और काम का बोझ समझने वाली और सवाल-जवाब ना करने वाली बीवी को बहुत पति प्‍यार करते हैं।

खर्चा बाटंती है

यदि आपको शहर में अच्‍छी लाइफ जीनी है तो घर में दोनों मेम्‍बर्स का काम करना जरुरी है। यदि बीवी अपने पति का थोडा़ सा भी खर्च बांट लें तो इससे पति के‍ सिर का बोझ उतर जाएगा और दोनों की लाइफ सुकून भरी हो जाएगी।

पैसों की बचत होती है

यद‍ि घर के दोनों सदस्‍य कमाएं और एक सदस्‍य पैसा बचाए तो काफी अच्‍छी सेविंग हो सकती है। यह एक महत्‍वपूण कारण है जिस वजह से पुरुष कामकाजी महिलाओं को ही पसंद करते हैं।

Gyan Dairy

खुद का खर्चा उठाती हैं

कामकाजी महिलाएं पुरुषों से खुद के खर्च के लिये पैसे नहीं मांगती। इससे पुरुषों को भी इस बात की राहत हो जाती है कि उनके ऊपर किसी दूसरे का खर्च उठाने का बोझ नहीं है।

कारात्मक मानसिकता वाली होती हैं

कई पुरुष मानते हैं कि कामकाजी महिलाएं घर में रहने वाली महिलाओं के मुकाबले ज्‍यादा समझदार और सकारात्‍मक ऊर्जा से भरी हुई होती हैं। जब वे घर से बाहर निकलती हैं तो उन्‍हें घर की राजनीति से छुट्टी मिल जाती है। ऐसे में पुरुषों को लगता है कि उनका जीवन शांतिमय और खुशी भरा है क्‍योंकि उनकी बीवी उनका सिर नहीं खाती है।

Share