चाहे बॉयफ्रेंड मांगे कितनी भी न्‍यूड सेल्‍फी, उसे सेंड करने से पहले पढ़ें इसे

आजकल न्यूड सेल्फी भेजना बहुत ही आम हो गया है परन्तु लेकिन कई लोग होते है जो न्‍यूड सेल्‍फी को लेकर सहज नहीं होते है। और आप अपने पार्टनर के साथ अपनी न्‍यूड सेल्‍फी इसलिए शेयर कर रहे हैं कि उसने कहा है, यह ज़रूरी नहीं कि आप उसे मानें। न्‍यूड सेल्‍फी आपके लिए कहीं आपके लिए परेशाननियां खड़ी न कर दे। यहां आपकों कुछ ऐसे कारण बता रहे है जिन्‍हें पढ़कर आपकों भी लगेगा कि ऐसा करना न सिर्फ बेवकूफी है बल्कि ये आत्‍मसम्‍मान के खिलाफ भी है।

यह सम्मान की बात है

अगर वो आपका सम्‍मान करता है तो वो कभी आपको न्‍यूड सेल्‍फी के लिए नहीं कहेगा। अगर वो कहता है तो सच मानिए वो आपके लायक नहीं है।

आप स्वयं का शोषण कर रही हैं

कहानी का अंत। यदि आपको ऐसा करने में आनंद आता है और ऐसा करके आप सशक्त महसूस करती हैं तो ऐसा करें और इसका आनंद उठायें। यदि नहीं तो अपने मन की आवाज़ सुनें। आपकी न्‍यूडनेस से ज्‍यादा महत्व आपके मन का है।

आपका इंतज़ार करना अधिक महत्वपूर्ण है

इंतजार करने से ज्‍यादा उत्‍साह कुछ और नहीं हो सकता है, यदि वह वास्तव में आपको प्‍यार करता है तो वह निजी समय में यह देखने का इंतज़ार करेगा।

एक काफी नही है

वो काफी समय से न्‍यूड सेल्‍फी शेयर करने के लिए कह रहा है। सिर्फ इसलिएआप हार मां लेंगी। अगर आप एक बार उसकी बात मानेंगी तो वह हर बार उसकी डिमांड बढ़ेगी। अगर वो आपकों हर एक कोने से देखना चाहता है और वो अलग अलग लाइट्स और फिल्‍टर्स की डिमांड करता है तो समझ जाइए अब ये कभी न थमने वाले तूफ़ान का आनंद उठायें।

चेहरा छुपाने से आप छुपकर नहीं रह सकती

आपको यह बताना नहीं चाहिए परन्तु यदि आप युक्तिपूर्ण तरीके से चेहरा छुपाती हैं तो भी यह ज़रूरी नहीं कि आपको कोई पहचान नहीं पाएंगा। यह अच्छा प्रयत्न है।

बार बार सोचिए

यदि आप केवल उसके लिए ऐसा कर रही हैं तो यह गलत है। ऐसा करने से पहले एक बार नहीं 10 बार सोचिए।

Gyan Dairy

ऐसा करने से बचे

यह देर रात में किया जाने वाला कॉल हो सकता है जिसमें वह 5 लड़कियों को ऐसा मैसेज करता है और आशा करता है कि कम से कम एक लडकी तो प्रतिक्रिया देगी। वह लडकी न बनें।

वह अपने दोस्तों को दिखा सकता है

क्योंकि उसके लिए आप बहुत सुंदर है अत: वह अपने दोस्तों पर फेक इम्‍प्रेशन जमाने के लिए उन्हें यह दिखा सकता है।

यदि उसका फोन गुम जाए

हमेशा की तरह। पिछली रात कैब ड्राइवर को न सिर्फ उसका फोन मिला बल्कि उसमें बहुत कुछ मिला तो। सच जानिए ये आपके लिए काफी शर्मनाक होगा।

इंटरनेट बहुत खतरनाक स्थान है

वक्‍त कब बदल जाए मालूम नहीं चलता है। आपको पता भी नहीं चलेगा और आप वायरल हो जाएगी। आप उन लड़कियों के बारे में सोचें जिनके साथ ऐसा कुछ हो चुका है।

आप एक्सीडेंटली इसे दूसरे व्यक्ति को भेज सकती हैं

एक जैसे नाम के कई व्‍यक्ति होते है। भगवान न करें, ये सेल्‍फी गलती से आपके किसी दोस्‍त, रिलेटिव्‍ज या आपके बॉस के पास न पहुंच जाएं।

Share