गैर मर्द की ओर क्यों आकर्षित होती हैं महिलाएं

शादीशुदा ज़िंदगी में औरत और मर्द दोनों के रिश्ते की नाज़ुक डोर को मजबूत करने में शारीरिक संबंध का सबसे बड़ा योगदान होता है. शारीरिक संबंध को लेकर मर्द तो खुलकर बात कर लेतें हैं लेकिन इस मामले में महिलाएं शर्मिली होती हैं. इसी शर्म और हया के चक्कर में औरतें अपने पति से सेक्स को लेकर अपने दिल की बात नहीं कह पाती, जिससे कई बार वो शारीरिक संबंधों में उस सुख को हांसिल नहीं कर पाती, जिसकी उन्हे चाह होती है. हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही कारण जिससे महिलाएं अपने पति के होते हुए भी गैर मर्द की ओर आकर्षित होने लगती हैं.

शारीरिक संबंध में असंतुष्ट होना

औरतें अगर अपने पार्टनर से शारीरिक संबंध बनाने के दौरान संतुष्ट नहीं होती है तब भी वो इस बारे में उनसे खुलकर बात नहीं करती. शारीरिक संबंधों को लेकर औरतों की असंतुष्टि उन्हे किसी गैर मर्द की तरफ आकर्षित करने लगती है.

सेक्स के दौरान पति की मानसिकता

सेक्स को लेकर मर्दों की मानसिकता अलग होती है. अक्सर सेक्स के दौरान मर्द सिर्फ अपने सैटिसफेक्शन पर ध्यान देता है, जबकि पत्नी के सैटिसफेक्शन की उन्हे कोई परवाह नहीं होती.

अकेलापन सहा नहीं जाता

ऐसी न जाने कितनी ही औरते हैं जिनके पति दफ्तर के काम से अक्सर घर से बाहर ही रहते हैं. ऐसे में औरतें पति के बगैर अकेलापन महसूस करने लगती हैं. और अपने इस अकेलेपन को कई बार वो गैर मर्द के सहारे दूर करने की कोशिश करती हैं.

पति-पत्नी में झगड़ा

अक्सर पति-पत्नी आपस में किसी भी बात को लेकर झगड़ते रहते हैं. बार-बार झगड़ने की वजह से उनके शारीरिक संबंधों में तनाव आने लगता है. अपने इस तनाव को दूर करने के लिए महिलाएं कई बार गैर मर्दों की ओर जाने से भी नहीं कतराती.

बेमेल शादी का होना

ग्रामीण इलाकों में देखा जाता है कि कम उम्र की लड़की की शादी किसी बड़े उम्र के मर्द के साथ कर दी जाती है. दोनों की उम्र में बड़ा फासला उनकी सेक्स लाइफ के लिए अच्छा नहीं होता है. अपने से बड़े उम्र के मर्द से शादी करने वाली औरतें शारीरिक संबंधों में खुश नहीं हो पाती हैं और वो अपनी इस जरूरत को पूरा करने के लिए बाहर गैर मर्द के साथ संबंध बनाने को मजबूर हो जाती हैं.

Gyan Dairy

छोटे उम्र के मर्द की तरफ आकर्षण

बढ़ती उम्र के साथ महिलाएं अक्सर अपने पति से शारीरिक संबंध बनाने के दौरान संतुष्ट नहीं हो पाती हैं. अपनी सेक्स लाइफ को रोमांचक बनाने के लिए, वो अपने पति की जानकारी के बगैर छोटे उम्र के गैर मर्द से नाज़ायज संबंधों की चाह रखने लगती हैं.

पैसों का लालच

किसी कम आमदनी वाले मर्द से शादी करने वाली कुछ महिलाएं अपने शौक और पैसों की ज़रूरत को पूरा नहीं कर पाती हैं. पति से ऐशो आराम की वाली ज़िंदगी न मिलने पर वो अमीर घर के मर्द को तलाशने लगती हैं.

प्रेगनेंट होने का डर नहीं

आजकल बाजारों में कई ऐसी चीजे आसानी से मिल जाती है जिससे प्रेगनेंट होने का खतरा नहीं होता है. इन चीजों की वजह से नाज़ायज संबंधों को बनाना और भी आसान हो गया है.

वेस्टर्न कल्चर का असर

बाहर के देशों में सेक्स को लेकर किसी भी तरह की पाबंदी नहीं है. वहां अधिकांश कपल किसी एक से संबध बनाते हैं तो दूसरे से शादी करते हैं. वेस्टर्न कल्चर की इस बयार में कुछ महिलाएं भी बह निकली हैं और वो खुद को किसी गैर मर्द की तरफ जाने से रोक नहीं पाती हैं. ऐसा करने मेंउन्हे कुछ भी गलत नहीं लगता है.

पति का किसी दूसरी औरत से अफेयर

पति का किसी और महिला से अफेयर होने की वजह से पत्नी अपने पति से वो सारे सुख नहीं पाती, जिसकी उसे चाह होती हैं. ऐसे में वो किसी गैर मर्द से शारीरिक सुख पाने की उम्मीद करने लगती है. अगर आपके रिश्ते में भी इस तरह की कोई भी समस्या है तो ज़रूरी है कि आप इसके बारे में अपने पार्टनर से खुलकर बात करें. ताकि पति-पत्नी के रिश्ते में किसी गैर के आने की कोई गुजाइश ही न रहे

Share