आजकल पत्नियाँ दे रही हैं धोखा! 10 बातों से पहचान सकते हैं कि पत्नि का दिल किसी और पर फ़िदा है

आप कभी का भी अखबार उठा लीजिये और पढ़ना शुरू कीजिये. आपको हर दिन इस तरह की दो से तीन खबरें तो मिल ही जाएँगी, जहाँ साफ-साफ आपको पत्नी का धोखा नजर आ जायेगा. पत्नि का व्यवहार बदल गया है. आजकल तो पत्नियाँ अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति का क़त्ल तक करा रही हैं. तो ऐसे में आज हम कुछ बातें बताने वाले हैं जिनसे आप अपनी पत्नि का व्यवहार पहचान सकते हैं

क्या वह आपको रेस्पेक्ट नहीं दे रही है

यदि आपकी पत्नी आपको रेस्पेक्ट नहीं दे रही है तो यह एक समस्या है. जिस तरह से पति का पत्नी को आदर करना जरुरी है उसी तरह से पत्नी भी पति का आदर करे. चाणक्य भी यही कहता है कि जो स्त्री अपने पति का आदर नहीं करती है वह जल्द ही पद भ्रष्ट भी हो जाती है.

आपकी पत्नि का ध्यान मोबाइल पर ज्यादा रहता है

यदि आपकी पत्नी का ध्यान अपने मोबाइल पर कुछ ज्यादा ही होता है तो समझ लीजिये कि दाल में कुछ काला है. आप पत्नी के मोबाइल पर नजर रखिये, सच अपने आप सामने आ जायेगा.

यदि पत्नि आपके ऑफिस के बाद बाहर जाती है

जो स्त्री अकेले कुछ ज्यादा ही बाहर रहती है उस तरह की स्त्री अपने पति को जल्दी धोखा देती हैं. यह बात सभी स्त्रियों पर सही नहीं बैठती है किन्तु आपकी पत्नी आपके ऑफिस जाने के बाद अधिक समय तक बाहर रहती है तो यह एक समस्या है.

पत्नि का व्यवहार कैसा है

यदि आपकी पत्नी आपके साथ घर पर सही से व्यवहार नहीं कर रही है या वह हमेशा गुस्सा करती रहती है तो इस तरह के व्यवहार वाली पत्नी अपनी ख़ुशी कहीं और खोज सकती है.

आपकी पत्नि यदि कभी पैसा नहीं मांगती

जी हाँ, ऐसा हो नहीं सकता है कि कोई पत्नी अपने पति से पैसा ना मांगे. मनोवैज्ञानिक खुद इस बात को बताते हैं कि यदि पत्नी पैसा नहीं मांग रही है तो सीधी सी बात है कि उसकी जरूरतें कहीं और से पूरी हो रही हैं.

साथ घूमने में उसका व्यवहार गलत हो

यदि आपकी पत्नि जब आपके साथ कहीं बाहर पार्टी या मार्किट जाती है और तब वह आपसे कटी हुई रहती है तो इसका अर्थ है कि वह आपके साथ खुश नहीं है.

Gyan Dairy

सबसे जरुरी है बिस्तर का रिश्ता

जानकार मनोवैज्ञानिक बताते हैं कि पत्नि का किसी और पर दिल है या वह किसी और प्यार करती है तो वह अपने पति के साथ सेक्स संबंधों में भी आनाकानी करती है. आप ध्यान दें कि बिस्तर पर आपकी पत्नि का आपके साथ कैसा व्यवहार है.

कहीं आपकी पत्नि आपकी तलाशी तो नहीं लेती रहती है

आजकल तो पत्नियाँ अपने पत्नी का क़त्ल तक करने लगी हैं. यह मामला वाकई गंभीर है. यदि आपकी पत्नि आपके घर की तलाशी या आपकी तलाशी लेती रहती है तो आप थोड़ा सचेत हो जायें.

पत्नि की ड्रेस पर ध्यान दें

आपकी पत्नि यदि अधिकतर नये कपड़ें पहनती है या उनको नये गिफ्ट जल्दी मिलते रहते हैं तो आप सबसे जल्दी सचेत हो जाएँ. आप ध्यान दें और पूछताछ करें कि यह सब कहाँ से आया है.

पड़ोसियों पर नजर रखें

अधिकतर केस में पड़ोसी ही औरतों को फ़साने का काम कर रहे हैं. आपके पड़ोस में कौन रह रहा है और कौन आपके घर आ रहा है इस बात का ध्यान आप रखें.

ये था पत्नि का व्यवहार

तो इन बातों पर गौर करके आप हो सकता है कि किसी बड़ी मुश्किल से बच जाएँ. कई बार सावधानी ही हमको बड़ी अनहोनी से बचा लेती है तो अब इन बातों के आधार पर आप अपनी पत्नि पर नजर रखें.

Share