जानिये पुरषों की किन-किन बातो से अधिक जलती है महिलाये

देखिए वैसे तो महिलाएं और पुरुष दोनो ही बराबर होते हैं लेकिन की बातों को लेकर महिलाएं पुरुषों से भीतर ही भीतर जलती भी हैं।

क्यों जलती हैं महिलाएं

महिलाएं अक्सर पुरुषों से एक कमद आगे रहने की कोशिश करती हैं और मन ही मन कई बातों को लेकर उनकी पुरुषों से एक जंग चलती रहती है। वे चाहती हैं कि वे पुरुषों से आगे ही रहें। लेकिन क्या आप जानते हैं कि महिलाएं, पुरुषों की ऐसी कौंन सी आदतों से जलती हैं। तो चलिए जानते हैं क्या हैं महिलाओं का पुरुषों से जलने के कारण

पुरुषों झल्लाते नहीं हैं

महिलाएं अक्सर छोटी-छोटी बातों को लोकर घबरा और झल्ला जाती हैं। जबकि पुरुष जल्दी नहीं झल्लाते और चीजों का सब्र के साथ सामना करते हैं। महिलाएं अपने कामों को लेकर जल्दी विचलित होती हैं, वहीं पुरुष भविष्य के लिए इतने परेशान नहीं होते, जिस कारण महिलाएं उनसे जलती हैं।

बेख़बर नींद

भले कुछ भी हो, आपका बच्चा कितना भी रोए, पुरुष उठने का नाम नहीं लेते। फिर चाहे बच्चे की रोने की तेज़ आवाज से खिडकी के कांच टूटें या फिर छत क्यों न गिर जाए। और पुरुषों की यही बेख़बर नींद महिलाओं को अंदर ही अंदर जलाती है।

उम्र के साथ गुड़ लुक्स

पुरुष उम्र बढ़ने के साथ और ज्यादा आकर्षक होते जोते हैं। जबकि महिलाएं गुज़रते हर दिन को कोसती हैं और अपने जन्मदिन का केक काटते हुए दुखी महसूस करती हैं। क्योंकि वो बड़ी दिखना ही नहीं चाहतीं। पुरुषों का उम्र बढ़ने से साथ बेहतर दिखना उनको जलाता है।

पुरुष करते हैं अधिक अर्थपूर्ण बात

जब पुरुष कहते हैं कि वे ठीक हैं तो वे इस बात को सोच-समझ कर कह रहे होते हैं। लेकिन जब कोई महिला कहती है कि सब ठीक है तो समझ लीजिये की सब गड़बड़ चल रहा है। वहीं महिलाएं अक्सर अपने पुरुष साथी से वो करने की हामी बरती हैं, जो वे अपने पुरुष साथी को करता हुआ देखना ही नहीं चाहतीं। पुरुषों की सीधा बोलने की इस आदत से महिलाएं जलती हैं।

Gyan Dairy

सेक्स से समाधान

पुरुष चीजों को लेकर थोड़े सहज होते हैं। अक्सर छोटी-बड़ी समस्याएं सेक्स के ज़रिये सुलझ जाती हैं। जबकि महिलाएं के लिए ये समीकरण काम नहीं करता। महिलाएं चीजों को भूल नहीं पाती और बार-बार अनकी ज़िक्र कर माहौल में थोड़ी गर्मी ला देती हैं।

लंबी दोस्ती

पुरुष अपने दोस्तों से हुए बड़े से बड़े झगड़े को एक पार्टी कर भूल जाते हैं, लेकिन महिलाएं किसी छोटी सी बात पर भी अपना बैस्ट फ्रेंड से झगड़ सकती हैं। जैसे उसकी दोस्त ने पार्टी में उसके जैसी ड्रैस ही क्यों पहनी आदि। वे परुषों की बेहतर दोस्त होने की आदत से भी जलती हैं।

बेहतर पेरेंट होना

बच्चे अक्सर पिता को बेहतर चुनते हैं, खा़सतौर पर बेटिया पिता के ज़्यादा नज़दीक होती हैं और उन्हें ज्यादा तरजीह देती हैं। महिलाएं कई बार इसे एक हार की तरह देखती हैं और ये पुरुषों से उनकी जलक का एक कारण बन जाता है।

बेहतर ड्रइविंग

जर्मनी में एक विवादास्पद शोध के अनुसार पुरुष ड्राइवर महिला ड्राइवरों की अपेक्षा बेहतर, तेज और सटीक ड्राइविंग और कार पार्किंग करते हैं. यह शोध रुअर विश्वविद्यालय में वैज्ञानिकों की एक टीम ने किया। ये भी उनकी जलन का एक कारण हो सकता है।

बेहतर याददाश्त

पीएनएएस अमेरिकी राष्ट्रीय विज्ञान अकादमी की एक रिसर्च में दावा किया गया था कि दिमाग में नसों की बनावट के ब्योरे से यह समझा जा सकता है कि क्यों पुरुष ड्राइविंग में और रास्ते याद रखने में बेहतर होते हैं, जबकि महिलाओं की याददाश्त ज्यादा अच्छी होती है और वे रिश्ते भी बेहतर रूप से निभाती हैं। क्या ये जलन का कारण नहीं है!

Share