इन वजहों से लडकियाँ लड़कों के मैसेजेस का जवाब नहीं देती !

अक्सर एक-दो मुलाकात में ही लड़के लड़कियों को बार-बार फोन और मैसेजेस करने लगते हैं. ऐसे में लड़कियां जब उनके मैसेजेस का जवाब नहीं देती हैं तो लड़के काफी परेशान हो जाते हैं. लड़कियां अक्सर ऐसे लड़कों के मैसेजेस को जवाब देना पसंद नहीं करती हैं जो बेवजह बार-बार मैसेजेस करते हैं या फिर न चाहते हुए भी उस लड़की से नजदीकियां बढ़ाने की कोशिश करते हैं.

अगर आप एक पुरुष हैं और आप किसी लड़की या फिर महिला को बार-बार मैसेज करते हैं और बदले में आप उसके जवाब का इंतजार करते ही रह जाते हैं. तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं लड़कियों के ऐसा करने के पीछे की 5 वजहें लडकियाँ लड़कों के मैसेजेस का जवाब नहीं देती

अंजान नंबर से आए मैसेज का जवाब नहीं देती

आपको बता दें कि लड़कियां अक्सर किसी अंजान नंबर से आए फोन और मैसेजेस का जवाब नहीं देती हैं. अगर आपका फोन नंबर लड़की के मोबाइल की कॉन्टेक्ट लिस्ट में शामिल नहीं है तो फिर वो आपके मैसेजेस का जल्दी रिप्लाई नहीं करेगी.

लड़कियां अक्सर अंजान नबंर से आए फोन और मैसेजेस का जवाब देने से परहेज करती हैं. इसलिए अगर आपके द्वारा भेजे गए मैसेजेस का जवाब नहीं मिल रहा है तो हो सकता है कि आप उसके कॉन्टेक्ट लिस्ट में ना हों.

बार-बार मैसेज किया तो नहीं आएगा जवाब

अगर आप किसी लड़की को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं और उसे मैसेज कर देते हैं तो बेहतर होगा कि आप उसके जवाब का इंतजार करें. यह भी हो सकता है कि आपको लंबा इंतजार करना पड़ जाए. लेकिन जल्दी जवाब नहीं मिलने पर अगर आप बार-बार मैसेज करेंगे तो इससे लड़की परेशान हो सकती है. ऐसे में जवाब देना तो दूर हो सकता है कि वो आपके नंबर को ही ब्लॉक कर दे.

Gyan Dairy

रिलेशनशिप स्टेटस भी रखता है मायने

जो लड़कियां पहले से ही किसी के साथ रिलेशनशिप में होती हैं वो अक्सर दूसरे लड़कों या फिर अजनबियों के संपर्क में रहना पसंद नहीं करती हैं और ना ही उनके फोन और मैसेजेस का जवाब देती हैं. ज्यादातर कमिटेड लड़कियां अपने रिश्ते को लेकर काफी पोजेसिव होती हैं. इसलिए वो अजनबियों यहां तक की दोस्तों को रिप्लाई देना भी टालती हैं. क्योंकि उनके लिए उनका रिलेशनशिप स्टेटस काफी मायने रखता है.

मैसेज में गलत शब्दों का इस्तेमाल

अगर आपने गलती से भी अपने मैसेज में किसी गलत शब्द का इस्तेमाल किया और उस मैसेज को लड़की के नंबर पर भेज दिया तो इससे आपकी परेशानी बढ़ सकती है. क्योंकि आपके द्वारा भेजे गए मैसेज में किसी भी गलत शब्द का इस्तेमाल लड़की बर्दाश्त नहीं कर सकती है. ऐसे में आपका यह मैसेज उसके गुस्से को भड़का सकता है. इसलिए हमेशा लड़कियों को मैसेज सोच-समझकर ही भेजना चाहिए.

लड़के को परखने के लिए करती हैं इग्नोर

अगर आप किसी लड़की के अभी-अभी दोस्त बने हैं तो इस बात को समझ लें कि लड़कियां भले ही आपसे दोस्ती कर लेती हैं लेकिन जब तक वो आपको परखती हैं तब तक आप उनकी कसौटी पर होते हैं. वो किसी भी लड़के के करीब जाने से पहले उसे अच्छे से परखती हैं और इसके लिए उन्हें वक्त लगता है. इसलिए हो सकता है कि वो लड़कों के मैसेजेस को इग्नोर करके परख रही हो.

इन वजहों से लड़कों के मैसेजेस का जवाब नहीं देती. बहरहाल अगर लड़की की तरफ से आपके किसी मैसेज का जवाब जल्दी नहीं आ रहा है तो ऐसे में धैर्य बनाएं रखे और उसके रिप्लाई का इंतजार करें. लेकिन बार-बार मैसेज करने की गलती ना करें क्योंकि इससे आपका सारा मामला बिगड़ भी सकता है.

Share