योग करें – सेक्स स्टेमिना बढ़ाएं – और हो जाए ज्यादा रोमांटिक !

क्या आज भी आप सुबह-सुबह योगा करने के नाम पर मुंह बनाते हैं. आपको लगता है कि योगा करना बूढ़े और बीमार लोगों का काम है तो आप बिल्कुल ग़लत सोच रहे हैं. जी हां, योगा करने से आपकी सेक्स स्टेमिना बढ़ती है. तो क्यों हुज़ूर अब आई बात समझ में. तो चलिए हम बताते हैं कि कैसे आपकी सेक्स लाइफ और रोमांटिक हो जाएगी.

फ्लेक्सिबलिटी

सुबह-सुबह योगा करने से बॉडी फ्लेक्सिबल रहती है. आधे घंटे योगा करने से आपकी पूरी बॉडी पूरी तरह से स्ट्रेच होती है, जिससे आपकी स्टेमिना बढ़ती है. इस तरह से आप जब बेड पर पार्टनर के साथ होते हैं, तो आप बेहद तरोताज़ा और एनर्जेटिक महसूस करते हैं. आप जल्दी थकते नहीं, इससे पार्टनर में भी नया जोश देखने को मिलता है.

क्रिएटिव सेक्स पोज़ीशन

योगा बहुत ही कारगर उपाय है सेक्स स्टेमिना बढ़ाने के लिए. प्रतिदिन नियमित योगा करने से आपकी बॉडी को तरह-तरह के पोज़ में बैठने, सोने, खड़े होने की आदत हो जाती है, जो रात में बेड पर बहुत ही सहयोग करता है.

लॉन्ग लास्टिंग

पार्टनर के सामने जल्दी ही हार जाते हैं, तो तुरंत योगा करना शुरू कर दीजिए. भले ही उम्र बढ़ रही हो, लेकिन आपके योगा शुरू करने से आपको जल्द फ़ायदा दिखएगा. इससे आपकी रात लॉन्ग लास्टिंग होगी और रिश्ता भी.

पोज़ीशन जो बढ़ाते हैं सेक्स स्टेमिना

विपरीता करना

इस स्टेप में आपको बॉडी का पूरा ज़ोर कंधो पर देना होता है. आप चाहें तो दीवार के सहारे आप ये पोज़ कर सकते हैं.

शिशु आसन

जी हां, इस पोज़ीशन में पहले आपको अपने पैरों को मोड़कर बैठना होता है. अब अपने हाथों को आगे की ओर ले जाते हुए आगे की ओर झुकें और बॉडी को स्ट्रेच करें.

Gyan Dairy

सेतु बंधासना

इसमें आपको उल्टे फर्श पर लेटना होता है. इसके बाद बॉडी को ऊपर की ओर उठाइए. पैरों को अपने हाथों से पकड़िए और पूरी बॉडी को उठाइए. इससे पूरा भार आपके कंधों पर होगा. इस पोज़ में आपकी बॉडी एक ब्रिज की तरह दिखती है. आपका बट फर्श के पैरलल होता है.

पदमासना

ये बेहद आसान योगा है. इसके लिए आपको फर्श पर चटाई बिछाकर बैठवा होता है. अब पैरों को आलथी-पालथी मारकर बैठिए और हाथों को आगे की ओर लाकर लंबी सांस लीजिए.

हलासना

सबसे पहले सीधे ज़मीन पर लेट जाएं. अब अपने पैरों को ऊपर उठाएं और सिर की लाते हुए पीछे ले जाएं. अपने हाथों को पैरों के विपरीत सीधे रखें.

इस तरह से योगा करने से आपकी सेक्स स्टेमिना बढ़ती है

ये थे योगा से होने वाले फ़ायदे. आपको भी अब पता चल गया होगा कि कैसे मामूली सा योगा आपको फिट एंड फाइन रखने के साथ-साथ आपकी पर्सनल लाइफ को भी रिफ्रेश और एनर्जेटिक रखता है. आपकी पर्सनल लाइफ को रोमांटिक रखने के लिए ही हमने आपको योग आसनों के बारे में भी बता दिया, ताकि आपकी लाइफ हो फिट और रिश्ता हो फाइन. तो कल से हर सुबह  योगा कीजिए और रात को सेक्स लाइफ को मोर एनर्जेटिक बनाइए.

Share