ये 7 बातें बताती हैं कि आपकी बेस्ट फ्रेंड आपके प्रेमी पर फ़िदा है !

अगर आप अपने बॉयफ्रेंड या पार्टनर से मिलने जा रही हैं और अपनी बेस्ट फ्रेंड को भी साथ लेकर जा रही हैं तो जरा एक बार फिर से सोच लीजिए. कहीं अपनी बेस्ट फ्रेंड को साथ लेकर बॉयफ्रेंड से मिलने जाना आप पर भारी न पड़ जाए. क्योंकि ऐसा मुमकिन है कि आपकी सहेली ही आपके और आपके पार्टनर के रिश्ते में दूरियां बढ़ाने का कारण बन जाए.

जब भी आपकी मुलाकात आपके बॉयफ्रेंड से होती है और हर वक्त आपकी सहेली आप दोनों के साथ होती हैं तो ये आपके लिए खतरे की घंटी हो सकती है. हो सकता है कि आपकी बेस्ट फ्रेंड आपके पार्टनर को पसंद करती है या उसे चाहने लगी है.

हम आपको बताने जा रहे हैं 7 ऐसी बातें जिसपर गौर करके आप इस बात का अंदाजा लगा सकती हैं कि कहीं आपकी सबसे अच्छी दोस्त का दिल आपके पार्टनर पर फिदा तो नहीं हो गया है.

जब आपकी दोस्त आपसे दूरी बनाने लगे

वो आपकी सबसे बेस्ट फ्रेंड है इसलिए आपने उससे कुछ भी नहीं छुपाया और अपने पार्टनर से भी उसे मिलाया. लेकिन कुछ मुलाकातों के बाद अगर आपकी सबसे प्यारी दोस्त आपसे कटी-कटी रहने लगे, तो फिर ये इशारा है कि वो आपसे दूरी बनाकर आपके पार्टनर के करीब जाना चाहती है.

सहेली का व्यवहार अचानक से बदलना

दोस्ती के बीच सबकुछ अच्छा होने के बावजूद आपके प्रति आपकी सहेली के व्यवहार में अचानक से परिवर्तन आना और बिना किसी बात के ही नाराज हो जाना. खासकर तब जब आप उसे अपने बॉयफ्रेंड के साथ बिताए रोमांटिक पलों के बारे में बताती हैं. अगर आपकी बेस्ट फ्रेंड के व्यवहार में भी ऐसा ही बदलाव देखने को मिले तो ये संकेत है कि वो आपके पार्टनर को पसंद करने लगी है.

जब खुद को बेहतर दिखाने की कोशिश करे

अगर आपके बॉयफ्रेंड से आपकी सहेली की भी अच्छी दोस्ती हो गई है और वो अक्सर आपके बॉयफ्रेंड के सामने खुद को आपसे बेहतर जताने की कोशिश करती है, तो यह जान लें कि उसका दिल आपके बॉयफ्रेंड पर आ गया है.

Gyan Dairy

बॉयफ्रेंड के सामने बॉडी लैंग्वेज का बदलना

जब आप अपने बॉयफ्रेंड से बात करती हैं तो आपकी सहेली की निगाहें आपके बॉयफ्रेंड पर ही टिकी रहती है. वो अक्सर उससे हाथ मिलाती है, कंधे पर हाथ रखती है या फिर उससे बात करते हुए अपने बालों से खेलती रहती है. तो ऐसे में आपके लिए बेहतर यही होगा कि समय रहते आप उसकी बॉडी लैंग्वेज को समझें और अपना रिश्ता वक्त रहते संभाल लें.

आपके बॉयफ्रेंड से सलाह या मदद लेना

अगर आपकी सहेली आपको छोड़कर अक्सर सलाह या फिर किसी भी तरह की मदद के लिए आपके बॉयफ्रेंड को याद करती है और इस बारे में आपको भी नहीं बताती है तो ऐसा नहीं है कि वो आपको बताना भूल जाती है बल्कि ऐसा भी हो सकता है कि वो आपके बॉयफ्रेंड से नज़दीकियां बढ़ाने की कोशिश कर रही है.

आपको नीचा दिखाने की कोशिश करना

आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ लंच या डिनर पर जा रही है और आपके साथ आपकी फ्रेंड भी जा रही है. लेकिन साथ में एन्जॉय करने के बजाय अगर आपकी फ्रेंड आपके बॉयफ्रेंड के सामने आपको नीचा दिखाने की कोशिश करने लगे तो यह जान लें कि अब आपको सतर्क होने की सख्त ज़रूरत है.

लुक्स को लेकर ज्यादा ध्यान देना

पहले आपकी दोस्त को सजने संवरने में कोई दिलचस्पी नहीं थी, लेकिन आपके बॉयफ्रेंड से मुलाकात होने के बाद अगर वो अपने लुक्स पर ज्यादा ध्यान देने लगे या फिर मेकअप करके आपके साथ आपके बॉयफ्रेंड मिलने जाए. इतना ही नहीं बॉयफ्रेंड के सामने अक्सर खुद को आपसे ज्यादा बेहतर बताने लगे तो फिर ये समझिए कि आपकी बेस्ट फ्रेंड आपका पत्ता काटने की तैयारी में है.

बहरहाल अगर आपकी सहेली भी हर वक्त आपके साथ आपके बॉयफ्रेंड से मिलने के लिए जाती है तो फिर उसपर आंख बंद करके भरोसा करने के बजाय उसकी हरकतों पर गौर करें और वक्त रहते अपने रिश्ते को संभाल लें, नहीं तो आपकी सबसे अच्छी दोस्त आपके बॉयफ्रेंड को उड़ा ले जाएगी और आप देखती ही रह जाएंगी.

Share