UA-128663252-1

आपकी बॉडी लैंग्वेज बताती है आप किस ग्रह से हैं प्रभावित

नई दिल्ली। हमारी लाइफ स्टाइल और बॉडी लैंग्वेज हमारी व्यक्तित्व का आइना होती है। आज हम आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताएंगे जो यदि आपमें प्रकट हो रहे हैं तो समझें आपकी ग्रह दशा बिगड़ रही है।

पैर हिलाना
यदि अचानक पैर हिलाने की आदत बढ़ रही है या पैर स्वतः ही हिलने लगते हैं तो समझें कि बुध और शनि दोनों ही खराब यानी अशुभ हो रहे हैं है,आप शनि के उपाय तत्काल आरंभ कर दें तो लाभ होगा।

बालों को खुजाने की बहुत इच्छा
यदि बालों को या शरीर को खुजाने की सामान्य से अधिक प्रवृति दिखाई दे रही है तो आपको समझना चाहिए कि केतु ने प्रतिकूल प्रभाव दिखाना शुरू किया है। केतु का प्रतिकूल प्रभाव आगे चलकर कष्टकारी हो जाता है।

कमजोर स्मरण शक्ति, अशुद्ध उच्चारण
अगर आप बातों को बहुत भूल जाते हैं, ऐन मौके पर आपको लोगों के नाम या प्रश्नों के उत्तर नहीं याद आते। ऐसा लगता है कि कंठ तक आ गया है बस जीभ तक नहीं आ रहा। शब्दों के उच्चारण में कुछ अक्षर चबा जाते हैं जिससे अस्पष्ट उच्चारण होता है। तो ये लक्षण आपके बुध ग्रह के कमजोर होने के लक्षण हैं।

दूसरों के मामलों में टाँग अडाने की आदत
कुछ लोगों की आदत होती है बिना मांगे सलाह देना, दूसरों की समस्या में बिना वजह टांग अड़ा देना। ऐसे लोग अपने लिए सामाजिक तौर पर अपमान का कारण पैदा कर लेते हैं। ऐसे लोगों का गुरु ग्रह खराब होगा। आपको गुरू ग्रह को अनुकूल करने का प्रयास करना चाहिए।

Gyan Dairy

एसिडिटी और गैस की बढ़ती तकलीफः
यदि पेट की समस्या, एसिडिटी, गैस और लीवर की प्रॉब्लम बहुत ज्यादा होने लगी, साधारण भोजन से भी अपच हो जाता है तो इसका अर्थ है कि आपका गुरू ग्रह खराब हो रहा है। उसे मजबूत करने का प्रयास करना होगा।

जल्दी खाना खाना
यदि बहुत ज्यादा भूख लगती है तो समझिए शनि और बुध खराब हो रहे हैं और दोनों ही साथ नहीं दे रहे हैं।

दांपत्य जीवन में बाधा
विवाहित जीवन का सुख नहीं ले पा रहे, जीवनसाथी के साथ छोटी-छोटी बात पर भी क्लेश हो जाता है तो समझिए कि आपके गुरू ग्रह खराब हैं। उनकी प्रसन्नता के उपाय करने चाहिए।

हमेशा हिलने-डुलने की आदत
कंधे झुका कर चलने वाले लोग खुले विचार वाले नहीं होते। शंकालु होते हैं और किसी से भी कोई बात चाहे खुशी की हो गम की, शेयर नहीं करते।
यदि हिलते डुलते रहने की प्रवृति ज्यादा है, एक स्थान पर स्थिर नहीं रहते, स्मरण शक्ति की कमी के साथ-साथ पेट की समस्या और पसीना भी बहुत आता है तो समझिए कि गुरु और बुध दोनों खराब हैं।

Share