महाराष्ट्र के एक गांव में 155 लोगों को हुआ कोरोना, लोगों में दहशत

नई दिल्‍ली: देश में कोरोना की दूसरी लहर सबसे ज्यादा महाराष्‍ट्र में देखने को मिल रही है। यहां के बुल्डाना के एक ही गांव में कोरोना वायरस से 155 लोग संक्रमित पाए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, यह सभी लोग एक धार्मिक समारोहों में शामिल हुए थे, जहां पर इनको कोरोना हुआ।

सूत्रों ने बताया कि जिस जडगांव में 155 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उसकी जनसंख्या लगभग दो हज़ार है। गांव में कोरोना के नियमों का पालन नहीं करने के कारण यह लोग संक्रमित हुए हैं।

इस कार्यक्रम में ग्रामीणों सहित गांव के बाहर की कुछ मंडलियों ने भी भाग लिया। अब गांव को प्रतिबंधित घोषित कर दिया गया है और गांव में स्वास्थ्य दस्तों, राजस्व और पुलिस कर्मियों की भीड़ शुरू हो गई है। गांव में सभी का परीक्षण किया जा रहा है। गांव की आबादी लगभग दो हजार है। इसलिए यह कुछ दिनों में स्पष्ट हो जाएगा कि कितने और लोगों को कोरोना हुआ हैं।

Gyan Dairy

बुलढाणा जिले में कोरोना की वर्तमान स्थिति
जिले में कल 416 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए थे। इसलिए जिला प्रशासन द्वारा और अधिक कड़े प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं। तेजी से बढ़ते कोरोना को नियंत्रित करने के लिएजिला कलेक्टर ने जिले में शेष 6 नगरपालिका परिषदों और 2 नगर पंचायत क्षेत्रों को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित करते हुए नए आदेश जारी किए हैं।

यहां पांच नगरपालिका परिषद क्षेत्रों में कंटोंमेंट जोन भी घोषित किया है। लोनार, सिंदखेड राजा, मेहकर, शेगांव, जलगांव जामोद, नंदुरा नगर परिषदों, मोतला और संग्रामपुर नगर पंचायत क्षेत्रों में भी कंटेंमेंट जोन बनाए गए हैं। इसलिए, जिले के सभी शहरी क्षेत्रों को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया है। इसके अलावा, प्रशासन ने बाबा यात्रा को भी रद्द कर दिया है।

Share