अयोध्या में एयरपोर्ट के लिए केन्द्र सरकार ने दिए 250 करोड़, सीएम योगी बोले- थैंक्यू

अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में बेहतर सुविधाएं देने के लिए केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार व राज्य की योगी सरकार हर संभव कदम उठा रही है। अयोध्या को बेहतर एयर कनेक्टिविटी देने के लिए योगी सरकार ने अपने बजट में इस एयरपोर्ट के लिए जहां 101 करोड़ रुपया का प्रावधान किया है। वहीं नरेंद्र मोदी सरकार ने 250 करोड़ रुपया दिया है।

अयोध्या के मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट के विस्तार के निर्माण के लिए केंद्र सरकार से 250 करोड़ रुपया मिलने पर मुख्यमंत्री योगी ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ही केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का आभार व्यक्त किया। सीएम योगी ने कहा कि अब हम शीघ्र ही अयोध्या के मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट का विस्तार कराएंगे। जिससे यहां एटीआर-72 जैसी विमान सेवा का संचालन संभव होगा।

Gyan Dairy

सीएम योगी ने कहा कि केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार के प्रस्ताव को अपना अनुमोदन दे दिया है। अब शीघ्र ही अयोध्या में बड़े विमान की उड़ान संभव होगी। उन्होंने कहा कि तमाम देशों के भारतीय मूल के नागरिक भगवान श्रीराम के भव्य राममंदिर के दर्शनार्थ अयोध्या आना चाहते हैं इसलिए उत्तर प्रदेश सरकार ने यहां की एयरस्ट्रिप को एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने का एक प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास भेजा था।

Share