जम्मू के नगरोटा टोल प्लाजा पर हुए एनकाउंटर में मारे गये 4 आतंकी, बड़े हमले की बना रहे थे योजना

श्रीनगर: जबसे जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाई गयी है तबसे लगातार आतंकियों ने अपनी गतिविधि बढ़ा दी है। आज सुबह एकबार फिर जम्मू के नगरोटा टोल प्लाजा पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। इस दौरान सुरक्षबलों ने एनकाउंटर में 3 से 4 आतंकियो को ढ़ेर कर दिया है। बताया जा रहा है कि ट्रक पर सवार आतंकी घाटी की ओर जा रहे थे, तभी टोल प्लाजा पर सुरक्षा बलों ने ट्रक को रोका, जिसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गया। आतंकियों के साथ गोलीबारी के दौरान जम्‍मू-कश्मीर पुलिस के दो जवान भी घायल हुए हैं।

जम्मू के नगरोटा एनकाउंटर पर जम्मू जोन के आईजी मुकेश सिंह ने कहा है कि ट्रक चालक फरार है, हम उसकी तलाश कर रहे हैं। यह संभव है कि वे एक बड़े हमले की योजना बना रहे थे। इस तरह की जब्ती अभूतपूर्व है। यह संभव है कि वे डीडीसी चुनाव को निशाना बना रहे थे। हालांकि, हम जांच कर रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने अपने को घिरा हुआ देखकर सुरक्षाबलों पर हमला बोल दिया, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाबी फायरिंग की और 4 आतंकियों को मार गिराया। अभी भी एनकाउंटर चल रहा है। आतंकी हमले की ये वारदात सुबह 5 बजे की है।

डीजी जम्‍मू-कश्मीर पुलिस दिलबाग सिंह ने बताया कि 4 जैश-ए-मुहम्मद आतंकवादी मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए है। हथियारों के साथ जैश आतंकियों ने कल रात सांबा से घुसपैठ की और यह कश्मीर की ओर कूच कर रहे थे।

जम्‍मू-कश्मीर पुलिस के पास आतंकवादियों की घुसपैठ और यात्रा की पूर्व सूचना थी। मुठभेड़ के बाद माता वैष्णो देवी गुफा श्राइन के कटरा बेस कैंप में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

पाकिस्‍तान जम्मू-कश्मीर में प्रशिक्षित उग्रवादियों को भेजने की कोशिश कर रहा है और आतंकवादियों की घुसपैठ को आसान बनाने के लिए संघर्ष विराम उल्लंघन को तेज कर रहा है।

Gyan Dairy

मुठभेड़ के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है। नगरोटा और उधमपुर के टिल्टिंग क्षेत्र से किसी भी तरह के यातायात की अनुमति नहीं दी जा रही है।

सीआरपीएफ के प्रवक्ता शिवनंदन सिंह ने गनफाइट की तुलना 31 जनवरी से की, क्योंकि उस समय आतंकियों के एक समूह ने पुलिस और सीआरपीएफ संयुक्त दल पर टोल प्लाजा पर गोलियां चलाईं।”

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, ‘सेना के जवान भी ऑपरेशन में शामिल हो गए हैं।’

 

Share