देश के इन पांच राज्यों में कोरोना के 62 फीसदी मामले, अभी तक 29 लाख से ज्यादा मरीज हुए ठीक

नई दिल्ली। देश में कोरोना की रफ्तार तेज हो गयी है। कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। हालांकि, इस बीच एक अच्छी खबर यह है कि कोरोना के 29 लाख से ज्यादा मरीज देश में सही हो चुके हैं। वहीं, देश के पांच राज्यों में ही 62 फीसदी कोरोना मरीज मिल रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में अब तक 29.70 लाख लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं, जो कि कोरोना के एक्टिव मामलों के 3.5 गुना अधिक है। पिछले 24 घंटों के अंदर 11 लाख से ज्यादा लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए हैं।

एक दिन में सबसे ज्यादा 68,584 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हुए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने बताया कि पांच राज्यो में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले आ रहे हैं, इन राज्यों को मिलाकर देश में कुल मामलों के 62 फीसद कोरोना के मामले इन्हीं राज्यों से हैं। ये राज्य तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र हैं।

इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से उन पांच राज्यों के नाम भी बताए गए हैं जहां की कोरोना से सबसे ज्यादा मौंते हुईं हैं। इन पांच राज्यों में कोरोना के कुल मौतें में 70 फीसद यहीं से है। ये राज्य आंध्र प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु और महाराष्ट्र है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार आंध्र प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या में 13.7 फीसद साप्ताहिक में कमी आई है। कर्नाटक में 16.1 फीसद कमी आई है। महाराष्ट्र में 6.8 फीसद, तमिलनाडु में 23.9 फीसद और उत्तर प्रदेश में 17.1 फीसद की कमी आई है।

Gyan Dairy

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share