एसपी ने ड्यूटी में लापरवाही कर रहे दो एएसआई समेत 12 कांस्टेबलों को किया सस्पेंड

जहानाबाद। बिहार की कानून व्यवस्था में सुधार कर रहे नवगठित नीतीश सरकार के तीखे तेवर देखने के बाद विभिन्न जिलों की पुलिस विभाग हरकत में आ गई है। जहानाबाद की एसपी मीनू कुमारी ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में टेहटा ओपी के एएसआई और कल्पा ओपी के एएसआई को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा है। एसपी मीनू कुमारी के अनुसार जिले में हो रहे दो दिवसीय विशेष जांच अभियान के तहत वरीय पुलिस अधिकारी एएसपी मुख्यालय हरि शंकर और एसडीपीओ अशोक कुमार पांडेय ने जिले के टेहटा,कल्पा और कड़ौना ओपी के इलाके में रात में औचक निरीक्षण करने के दौरान एसपी ने टेहटा और कल्पा ओपी पुलिस की लापरवाही देखी।

कड़ौना के प्रभारी समेत होमगार्ड तक ड्यूटी के प्रति सक्रिय दिखे। गड़बड़ी पाए जाने पर एसपी ने टेहटा ओपी में ओडी ड्यूटी से अनुपस्थित एएसआई दुर्गा चौधरी और पेट्रोलिंग डयूटी नही करने वाले कल्पा ओपी के एएसआई संजय कुमार को निलंबित कर दिया। साथ ही टेहटा और कल्पा ओपी के प्रभारी क्रमशः बैरिस्टर पासवान और राजेश कुमार सिंह से इसके लिए स्पष्टीकरण की मांग की है।
रात्रि गश्त निरीक्षण के दौरा रात करीब 1:30 बजे मात्र एक होमगार्ड लालबाबू प्रसाद संतरी ड्यूटी पर मुस्तैद थे। अन्य पुलिसकर्मी सोए हुए थे।

Gyan Dairy

संवेदनशील इलाका कहे जाने वाले कल्पा ओपी क्षेत्र में रात्रि गश्त के नाम पर कर्मचारी सोते मिले। साथ ही ईमानदारी के साथ अपनी ड्यूटी निभाने वाले कल्पा ओपी के होमगार्ड लाल बाबू प्रसाद को पुरस्कृत किया जाएगा। वहीं काको स्थित मंडल कारा में औचक निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाए गए पांच महिला आरक्षी समेत 12 कांस्टेबल को भी निलंबित किया गया है। कड़ौना ओपी के प्रभारी समेत वहां संतरी ड्यूटी पर महिला और पुरुष होमगार्ड एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी सक्रिय थे। एसपी ने बताया कि कर्तव्य के प्रति पूरी तरह मुस्तैद वहां के सभी पुलिसकर्मियों की हौसला आफजाई की जाने के साथ ही सभी को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

Share