तमिलनाडु और केरल पर फिर छाया चक्रवाती तूफान ‘बुरेवी’ का साया, हाई अलर्ट जारी

तमिलनाडु। तमिलनाडु में हाल ही आए तूफान निवार साइक्लोन के संकट से अभी उभरा ही था, कि एक और संकट तमिलनाडु और केरल के तटों पर टकराने जा रहा है,राज्य पर नए चक्रवाती तूफान बुरेवी का खतरा मंडराने लगा है। तमिलनाडु के रामेश्वरम में चक्रवाती तूफान बुरेवी के मद्देनज़र तटीय क्षेत्रों में टकराने से हवाओं के साथ-साथ समुद्र में लहरों ने भी अपना रौद्र रुप धारण कर लिया हैं। भारत के मौसम विभाग के अनुसार बुरेवी आज रात या कल सुबह तक दक्षिणी तमिलनाडु के तट को पम्बन और कन्याकुमारी के बीच से पार करेगा।

IMD की साइक्लोन वार्निंग डिवीजन ने मंगलवार को कहा था, कि बुरेवी साइक्लोन 4 दिसंबर को तमिलनाडु से टकरा सकता है। बुरेवी केरल के बहुत करीब होने से IMD के अनुसार गुरुवार सुबह, बुरेवी पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और अगले तीन घंटों के दौरान मन्नार तट के पास मन्नार की खाड़ी में उभरने कीर् भारी संभावना बना रहा है।

Gyan Dairy

राज्य के हालात को देखते हुए केरल के सीएम पिनराई विजयन ने कहा है, कि साइक्लोन बुरेवी को देखते हुए 175 परिवारों के 697 लोगों को राहत शिविरों में भेजने के साथ ही 2489 अन्य कैंपों की स्थापना की है। राज्य में एनडीआरएफ की 8 टीमें भी पहुंचाई गई हैं,और एयरफोर्स और नेवी रेस्क्यू के रिलीफ ऑपरेशंस के लिए तैयार हैं। देश के पीएम मोदी ने तमिलनाडु के सीएम के. पलानीस्वामी और केरल के सीएम पिनराई विजयन को केंद्र की तरफ से हर प्रकार की सहायता का भरोसा दिलाया है।

Share