पंजाब में सरकारी स्कूलों के 80000 छात्रों को मिलेगा स्मार्टफोन, सीएम ने दूसरे चरण का किया आगाज

अमृतसर। कोरोना संक्रमण के चलते पूरे देश में अमूमन सारे स्कूल-कॉलेज बंद हैं। इस समय अधिकांश स्कूल ऑनलाइन कक्षाएं संचालित कर रहे हैं। ऐसे में पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने छात्रों को स्मार्टफोन देने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री ने स्मार्ट कनेक्ट योजना के दूसरे चरण की शुरूआत की। इस योजना के तहत पंजाब के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 12वीं कक्षा के 80000 छात्रों को स्मार्टफोन दिए जाएंगे।

सीएम अमरिंदर सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी देते हुए बताया कि मेरी सरकार की ओर से चरण दो के तहत सरकारी स्कूलों में 12वीं में पढ़ने वाले 80000 स्टूडेंट्स को स्मार्टफोन दिए जाएंगे। पहले चरण में 50000 छात्रों को स्मार्टफोन वितरित किए जा चुके हैं। सीएम ने कहा कि मुझे यकीन है कि स्मार्टफोन की मदद से छात्र कोरोना संक्रमण के दौर में शिक्षा की चुनौतियों का सामना करने में सफल होंगे।

Gyan Dairy

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार ने 12वीं के 175443 छात्रों में से 130000 स्टूडेंट्स को स्मार्टफोन वितरित कर दिए हैं। शेष छात्रों को जल्द ही स्मार्टफोन वितरित कर दिए जाएंगे। इस स्मार्ट कनेक्ट योजना के दूसरे चरण की शुरूआत के मौके पर सीएम अमरिंदर सिंह ने मोहाली सरकारी स्कूल के 12वीं के छात्रों से बातचीत भी की। पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि योजना में बाकी बचे छात्रों को भी दिसंबर के अंत तक स्मार्टफोन बांट दिए जाएंगे। बता दें कि पंजाब सरकार की इस योजना का लाभ सिर्फ पंजाब के रहने वाले स्टूडेंट्स को ही मिलेगा। इसके लिए स्टूडेंट्स के पास आधार कार्ड होना अनिवार्य है।

Share