नहीं रहे अभिनेता सतीश कौल, ‘महाभारत’ में निभाया था ‘इंद्रदेव’ का किरदार

नई दिल्ली। लोकप्रिय धारावाहिक महाभारत में इंद्रदेव का किरदार निभाने वाले अभिनेता सतीश कौल 73 वर्ष का निधन हो गया। सतीश कौल ने आज यानी 10 अप्रैल को लुधियाना में अंतिम सांस ली। लंबे समय से बीमारी और आर्थिक तंगी से जूझ रहे सतीश कौल बीते दिनों कोरोना की चपेट में आ गए थे। परिजनों ने गुरुवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया था। अस्पताल में शनिवार को उनका निधन हो गया।

सतीश कौल की बहन सत्या देवी ने बताया कि उनको बीते 5-6 दिन से बुखार था। गुरुवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, अस्पताल में वह कोरोना संकमित पाए गए। बीते साल सतीश कौल ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें कलाकार के तौर पर तो बहुत प्यार मिला अब इंसान के रूप में भी लोगों की मदद की जरूरत है। सतीश कौल लुधियाना में एक किराए के घर में रहते हैं।

बता दें कि 2011 में वो मुंबई से पंजाब लौट आए थे और उनकी आर्थिक हालत ठीक नहीं थी। सतीश ने कहा था कि लॉकडाउन के चलते उनकी आर्थिक हालत ज्यादा बिगड़ गई थी। इंटरव्यू के दौरान सतीश ने कहा था कि उनके पास दवाई और राशन जैसी आम जरूरतों के लिए भी पैसे नहीं है। साल 2015 में सतीश कौल के कूल्हे की हड्डी फ्रैक्चर हो गई थी, जिसकी वजह से करीब ढाई साल वो बिस्तर पर ही रहे।

Gyan Dairy

300 फिल्मों में किया काम

सतीश कौल ने ‘प्यार तो होना ही था’, ‘आंटी नंबर 1’ सहित करीब 300 हिंदी और पंजाबी फिल्मों में काम किया था। बता दें कि सतीश कौल को ‘महाभारत’ में भगवान इंद्र के किरदार से पहचान मिली थी। इसके साथ ही वह ‘विक्रम और बेताल’ के लिए भी जाने जाते थे।

Share