एक्टर सोनू सूद ने 167 प्रवासियों के लिए मंगाया चार्टर्ड विमान, केरल से पहुंचाया ओडिशा

नई दिल्ली। कोरोना संकट के चलते लगे लॉकडाउन में प्रवासी श्रमिकों के लिए मसीहा बनकर उभरे बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने शुक्रवार को फिर अपनी दरियादिली की मिसाल कायम की। सोनू ने केरल में फंसे 167 प्रवासियों के लिए चार्टड विमान की व्यवस्था की। सोनू को किसी करीबी से इनके फंसे होने की सूचना मिली। इसके बाद उन्होंने चार्टर्ड विमान से इन लोगों को एयरलिफ्ट कर भुवनेश्वर के बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचाया। इन लोगों में 147 महिलाएं और 20 पुरुष शामिल हैं और सभी केरल में सिलाई कारीगर थे।

सोनू सूद ने सूचना मिलते ही केरल और ओडिशा सरकार से संपर्क साधा। उन्होंने कोच्चि और भुवनेश्वर हवाई अड्डों को खुलवाने की मंजूरी ली। इसके बाद एयर एशिया के विमान को बेंगलुरु से कोच्चि रवाना कराया, जहां से प्रवासियों को विमान से भुवनेश्वर पहुंचाया गया। ये सभी लोग केंद्रपारा के रहने वाले हैं। स्थानीय प्रशासन ने इन्हें बसों के जरिए केंद्रपारा पहुंचाने की व्यवस्था की। इन्हें पहले सात दिन संस्थागत क्वारंटीन रखा जाएगा इसके बाद इन लोगों को अगले सात दिन अपने घरों में क्वारंटीन रहना होगा।

सोनू सूद ने कहा, ‘इन लोगों के बारे में पता चलते ही मेरे मन में पहली बात यह थी कि कैसे इन्हें घर पहुंचाया जाए। इस काम में एयर एशिया इंडिया ने काफी सहयोग किया। इसके लिए शुक्रिया। उम्मीद की यह उड़ान इनमें से कई लोगों की पहली उड़ान होगी। सोनू के बयान पर एयर एशिया इंडिया के सेल्स एंड डिस्ट्रीब्यूशन हेड अनूप महेश्वरी ने कहा, ‘सोनू सूद जिस तरह मजदूरों के दर्द को अपना समझकर मदद कर रहे हैं। उनकी इस मुहिम का हिस्सा होना हमारे लिए गौरव की बात है। उनका जज्बा कमाल है। इन 167 लोगों के लिए सपनों की उड़ान मुहैया कराना सुखद अनुभव है।

Gyan Dairy

एयरलिफ्ट किए गए 167 में से एक प्रवासी ने कहा, “सोनू सूद की बदौलत हम महीनों बाद अपने परिवार से मिलेंगे। वे हमारे लिए भगवान से कम नहीं हैं। उनका बहुत-बहुत शुक्रिया। हमारे लिए यह बेहद सुखद अनुभव था। हमारे दर्द को सोनू सूद ने समझा और इतनी शानदार व्यवस्था कर हमें हमारे परिवारों के पास पहुंचाया।

Share