स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉक्‍टर हर्षवर्धन के साथ साथ फारुख अब्‍दुल्‍ला ने भी लगावाई कोरोना वैक्सीन

नई दिल्‍ली: पीएम मोदी के बाद आज केंद्र सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉक्‍टर हर्षवर्धन ने भी कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया है, वहीं दूसरे चरण में नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारुख अब्‍दुल्‍ला और भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्‍त्री ने भी कोरोना वैक्‍सीन का टीका लगवाया।

स्वास्थ्य मंत्री डॉक्‍टर हर्षवर्धन ने दिल्‍ली के हार्ट और लंग इंस्टीट्यूट में जाकर कोरोना का टीका लिया। हालांकि उनसे पहले उनकी पत्नी को टीका लगाया गया। हर्षवर्धन ने अपने कोरोना वैक्‍सीन टीकाकरण का वीडियो अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया।

वहीं जम्‍मू-कश्‍मीर पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉक्‍टर फारूक अब्दुल्ला ने श्रीनगर के एसकेआईएमएस अस्पताल में जाकर वैक्सीन शॉट प्राप्त किया। फारुख अब्‍दुल्‍ला के बेटे उमर अब्‍दुल्‍ला ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर इस बात की जानकारी देते हुए श्रीनगर SKIMS के डॉक्टरों, नर्सों और कर्मचारियों को धन्यवाद दिया।

उन्‍होंने लिखा, ”आज मेरे 85 साल के पिता और मेरी मां को पहला COVID टीका लगा है। मेरे पिता की किडनी प्रत्यारोपण के लिए इम्यूनोसप्रेसेन्ट होने सहित कई स्वास्थ्य मुद्दे हैं। यदि वह टीका ले सकते हैं, तो आपको भी लेना चाहिए।”

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री इस समय अहमदाबाद में हैं। उन्‍होंने यहां पर ही टीके की पहली खुराक प्राप्त की और सभी मेडिकल पेशेवरों और वैज्ञानिकों को महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत को सशक्त बनाने के लिए धन्यवाद दिया।

Gyan Dairy

उन्‍होंने ट्वीट करते हुए कहा, ”COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक मिली। महामारी के खिलाफ भारत को सशक्त करने के लिए चिकित्सा पेशेवरों और वैज्ञानिकों को धन्यवाद। COVID-19 टीकाकरण से निपटने में अपोलो, अहमदाबाद में कांताबेन और उनकी टीम द्वारा दिखाए गए प्रोफेशनलिज्म ने बेहद प्रभावित किया।”

इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) दिल्ली पहुंचे और COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त की। पीएम ने उन सभी से भी टीका लेने की अपील की, जोकि इसके पात्र हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, विदेश मंत्री एस जयशंकर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार सहित कई प्रमुख नेताओं को सोमवार को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक दी गई।

 

Share