blog

अम्फान: पीएम मोदी ने ममता बनर्जी के साथ किया हवाई सर्वे, 1000 करोड़ की मदद का ऐलान

अम्फान: पीएम मोदी ने ममता बनर्जी के साथ किया हवाई सर्वे, 1000 करोड़ की मदद का ऐलान
Spread the love

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अम्फान चक्रवात के बाद पैदा हुई स्थिति का जायजा लेने के लिए पश्चिम बंगाल पहुंचे। यहां राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी ने प. बंगाल में अम्फान प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे किया। सीएम ममता बनर्जी भी उनके साथ मौजूद थीं। इस मौके पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में अम्फान चक्रवात से हुए नुकसान से उबरने के लिए एक हजार करोड़ की मदद की घोषणा की।

बता दें कि 83 दिनों के बाद यह पहली बार है जब प्रधानमंत्री दिल्ली से बाहर गए हैं। उनका आखिरी दौरा 29 फरवरी को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज और चित्रकूट का था। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 25 मार्च से लॉकडाउन जारी है। इसके बाद प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रमों में शिरकत की लेकिन वे दिल्ली से बाहर नहीं गए। बंगाल के तूफान प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करने के बाद प्रधानमंत्री ओडिशा का भी दौरा करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अम्फान चक्रवात से उत्पन्न हुई परिस्थितियों का जायजा लेने के लिए पश्चिम बंगाल पहुंच गए। यहां सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता हवाई अड्डे पर कहा कि चक्रवात अम्फान को राष्ट्रीय आपदा मानना चाहिए।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *