चीन से चल रहे विवाद के बीच सीडीएस बिपिन रावत ने कहा-हमारी सेनाओं को तैयार रहना चाहिए

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव के दौरान सीडीएस जनरल बिपिन रावत का बड़ा बयान है। उन्होंने कहा कि सीमा पर चल रहे तनाव के बीच भारतीय सशस्त्र बलों को फौरी संकट से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए। इसके साथ ही भविष्य के लिए भी तैयार रहना चाहिए। बिपिन रावत ने कहा कि हम अपनी सीमाओं पर शांति चाहते हैं। हम चीन की तरफ से आक्रामक हरकत देख रहे हैं, लेकिन हम इन से निपटने में सक्षम हैं।

हमारे तीनों अंग (थल सेना, वायु सेना और जल सेना) खतरों से निपटने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि हमने उत्तरी और पश्चिमी सीमाओं पर उभरते खतरों से निपटने के लिए वैचारिक रणनीति बनाई है। सीडीएस रावत ने कहा कि चीन की ओर से पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) को दी जा रही आर्थिक सहायता और पाक को लगातार उपलब्ध कराया जा रहा सैन्य व राजनयिक सहयोग यह मांग करता है कि हम उच्च स्तर की तैयारियां करें।

विभिन्न मोर्चों पर तैनात भारत की तीनों सेनाओं के सैनिक अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हुए हैं। सीडीएस रावत ने कहा, ‘अग्रिम पंक्ति में तैनात कर्मचारी, हमारे एयरक्राफ्ट उड़ा रहे कर्मचारी, समुद्र में हमारे जहाजों पर तैनात कर्मचारी, कोई भी अभी तक कोविड-19 से संक्रमित नहीं है।’

Gyan Dairy

 

Share