कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच केंद्र सरकार का राज्यों को पत्र, त्योहारों को लेकर दिए ये निर्देश

नई दिल्ली। देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर के कारण अगामी त्योहारों पर भी इसका असर दिखने लगा है। वहीं, सरकारों ने भी इसको लेकर सख्ती शुरू कर दी है। कोरोना की दूसरी लहर के चलते केंद्र सरकार ने सभी राज्य की सरकार को पत्र लिखकर कई दिशा निर्देश जारी किए हैं।

केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा है कि त्योहारों के दौरान भीड़ को नियंत्रित रखा जाए और मास्क और सोशल डिस्टेंशिंग जैसे नियमों का पालन कराया जाए। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों को लिखी चिट्ठी में कहा कि त्योहारों के दौरान भीड़ पर नजर रखें और इसे नियंत्रित करने के लिए कदम उटाए जाएं। कोरोना नियमों का सख्ती से पालन कराया जाए।

राज्यों के लिखे हुए पत्र में कहा गया है कि आप जानते हैं कि देश एक अहम मोड़ से गुजर रहा है। कई राज्यों में कोरोना संक्रमण की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसी स्थिति में कोविड के नियमों का पालन बेहद ही जरूरी है।

Gyan Dairy

इसके साथ ही पत्र में कहा गया है कि, आगामी त्योहारों होली, शब-ए-बारात, फसलों से जुड़े त्योहार, ईस्टर, ईद उल फितर आदि के मद्देनजर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रशासन भीड़ को नियंत्रित करें और कोरोना नियमों का पालन कराया जाए, जैसे कि मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंशिंग का ध्यान रखा जाए। इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से भी लेटर जारी किया गया है।

Share