PM की बैठक में मुख्यमंत्रियों से बोले अमित शाह- लॉकडाउन का कड़ाई से हो पालन, लड़ाई लंबी है

नई दिल्ली। कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच बैठक में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने राज्यों से लॉकडाउन (Lockdown) का सख्ती से पालन कराने के लिए कहा है। गृह मंत्री ने सभी मुख्यमंत्रियों से अपील की कि जहां पर भी लॉकडाउन भंग हो रहा है, वहां उन्हें तुरंत रोकने का प्रयास करना चाहिए।पीएम मोदी के ‘जान भी जहान भी’ के मार्गदर्शन पर सब आगे बढे।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये लड़ाई लंबी है धैर्य के साथ लड़नी पड़ेगी।

कोरोना संकट और लॉकडाउन (Lockdown) के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को चौथी बार मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की। इस बैठक में लॉकडाउन को आगे बढ़ाने को लेकर समीक्षा किए जाने, लॉकडाउन खत्म होने के बाद की योजना (Exit Plan) और उसे चरणबद्ध तरीके से कैसे लागू किया जाए, इन विषयों पर चर्चा होने की उम्मीद है।

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से सोमवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस से अब तक 872 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 27,892 हो गई है। वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,396 नए मामले सामने आए हैं और 48 लोगों की मौत हुई है। हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 6,185 मरीज ठीक को चुके हैं। 24 घन्टे में 381 लोग ठीक हुए हैं। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है।

Gyan Dairy

बता दें कि 20 मार्च को हुई पहली बैठक में आठ राज्यों ने वायरस के नियंत्रण, चिकित्सा बुनियादी ढांचे के उन्नयन और स्थानीय स्वास्थ्य संसाधनों के प्रशिक्षण पर अपने विचार रखे थे। इसके बाद 2 अप्रैल को दूसरी बैठक में लगभग 8 राज्यों ने लॉकडाउन के एक्जिट प्लान की रणनीति पर चर्चा की थी। वहीं, 11 अप्रैल की तीसरी बैठक में कम से कम 13 मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को बढ़ाने के लिए कहा था।

Share