राहुल गांधी पर अमित शाह का वार, जो काम बापू नहीं कर पाए वो अब दूसरा गांधी कर रहा

हरियाणा के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे अमित शाह ने बुधवार को रोहतक में एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी पर तंज कसा. उन्‍होंने कहा कि आजादी के बाद महात्‍मा गांधी ने कहा था कि कांग्रेस को बिखेर देना चाहिए. यानी कि इसे समाप्‍त कर देना चाहिए लेकिन उस काम को उन्‍होंने नहीं किया लेकिन अब वही काम अब एक दूसरा गांधी राहुल गांधी कर रहा है. उन्‍होंने कांग्रेस की सिकुड़ती जमीन के लिए राहुल गांधी को जिम्‍मेदार ठहराया.

अमित शाह रोहतक में ही रुक रहे हैं क्योंकि भाजपा की निगाहें जिले में राजनीतिक बढ़त हासिल करने की है. इस शहर को सूबे की राजनीति का अहम केंद्र समझा जाता है. इससे पहले भाजपा प्रमुख का सुबह झज्जर जिले के बहादुरगढ़ पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया. बहादुरगढ़ को हरियाणा का प्रवेश द्वार’ माना जाता है.

उल्‍लेखनीय है कि मिशन 2019 के तहत बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह यूपी के तत्‍काल बाद अपने अगले पड़ाव पर हरियाणा पहुंच गए हैं. वह इस अभियान के तहत 110 दिवसीय राष्‍ट्रव्‍यापी दौरे पर हैं. उन्होंने बुधवार को बहादुरगढ़ से अपने हरियाणा दौरे की शुरुआत की. राज्य की तीन दिवसीय यात्रा के दौरान उनके सिलसिलेवार बैठक करने और मनोहर लाल खट्टर सरकार के कार्यों की समीक्षा करने की उम्मीद है.

Gyan Dairy

गौरतलब है कि भाजपा ने राज्य में पहली बार सरकार बनाई है और इसके करीब तीन वर्ष पूरे हो रहे हैं. शाह भाजपा विधायकों और अन्य के साथ 17 बैठकों के अलावा 27 कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. अपने दौरे के आखिरी दिन कुछ सभाओं को संबोधित करेंगे जिसमें ‘विस्तारक योजना’ को लेकर कड़ी मेहनत पर जोर दिया जाएगा. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने यह योजना शुरू की है.

Share