Andra Pradesh: कोविड सेंटर होटल में लगी भीषण आग, 10 लोगों की दर्दनाक मौत, 50-50 लाख मिलेंगे मुआवजा

विजयवाड़ा। आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा शहर में कोविड सेंटर के रूप में प्रयोग किए जा रहे एक होटल में भीषण आग लग गयी। इस घटना में दस लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी। वहीं, राहत और बचाव कार्य करके करीब तीन दर्जन लोगों को बाहर निकाला गया है। वहीं, इस घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं। फिलहाल, दमकल विभाग मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुटा हुआ है।

साथ ही राहत बचाव का कार्य जारी है। वहीं, सूबे के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को दुर्घटना की जांच करने का आदेश दिया है। विजयवाड़ा 2 के डीसीपी विक्रांत पाटिल ने बताया है, इस घटना में 10 लोगों की मौत हुई है। बताया जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए विजयवाड़ा स्थित स्वर्णा होटल को कोविड-19 सेंटर के रूप में विकसित किया जा रहा था।

इस होटल में 22 मरीजों का इलाज चल रहा था। वहीं, कर्मचारियों को मिलाकर 50 के करीब लोग यहां रह रहे थे। आग लगने से कई लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। फिलहाल इस घटना में 10 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है और माना जा रहा है मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। फिलहाल मृतकों के शवों को होटल से बाहर निकाल लिया गया है।

Gyan Dairy

सरकार ने मुआवजे का एलान किया
आंध्र प्रदेश सरकार ने विजयवाड़ा में कोविड-19 सेंटर में लगी आग में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया है।

Share