योगगुरू बाबा रामदेव के खिलाफ भड़का डॉक्टरों का गुस्सा, काली पट्टी बांधकर देश भर में कर रहे प्रदर्शन

नई दिल्ली। विश्वविख्यात योग गुरू बाबा रामदेव और एलोपैथी डॉक्टरों के बीच विवाद गहराता जा रहा है। आज देशभर के डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर बाबा रामदेव के खिलाफ प्रदर्शन किया है। बाबा रामदेव के विरोध में दिल्ली एम्स समेत कई अस्पतालों में चिकित्सक काली पट्टी बांधकर काम कर रहे हैं। चिकित्सक बाबा रामदेव की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बाबा रामदेव को पत्र लिखकर बयान वापस लेने की मांग की थी। हालांकि बाबा रामदेव ने बयान वापस लेने से इंकार कर दिया। इसके बाद अब निजी व सरकारी अस्पतालों में कार्यरत रेजीडेंट डॉक्टरों भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गए हैं। बाबा रामदेव के खिलाफ प्रदर्शन मंगलवार की सुबह 8 बजे से शुरू हुआ है।

Gyan Dairy

संगठनों ने कहा कि महामारी के बीच मरीजों की जान बचाना उनके लिए पहली प्राथमिकता है। इसीलिए चिकित्सीय व्यवस्था में कोई बाधा न आते हुए वे सभी काली पट्टी बांधकर बाबा रामदेव के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इनकी मांग है कि अगर जल्द ही सरकार ने बाबा रामदेव के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं की तो यह विरोध प्रदर्शन और भी अधिक आक्रामक देखने को मिल सकता है।

Share