किसानों के समर्थन में एक दिन के अनशन पर बैठे अन्ना हजारे, लोगों से की ये अपील

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने आज भारत बंद बुलाया है। पूरे देश में किसान और किसान संगठन के साथ विपक्ष इसका समर्थन कर रहा है। वहीं, कल यानी बुधवार को सरकार और किसानों के बीच एक बार फिर से बातचीत होगी। हालांकि, पांच दौरे की बातचीत में कोई हल नहीं निकला है। किसानों के समर्थन में सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे भी उतर आए हैं।

उन्होंने किसानों का समर्थन करते हुए एक दिन के अनशन पर बैठने का ऐलान किया है। वह मंगलवार को एक दिन के अनशन पर बैठ गए हैं। प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों ने मंगलवार को ‘भारत बंद’ रखने की अपील भी की है। अन्ना हजारे ने कहा कि देश में आंदोलन होना चाहिए ताकि सरकार पर दबाव बने और वह किसानों के हित में कदम उठाए।

अन्ना हजारे ने एक रिकॉर्डेड संदेश में कहा कि, ‘मैं देश के लोगों से अपील करता हूं, दिल्ली में जो आंदोलन चल रहा है, वह पूरे देश में चलना चाहिए। सरकार पर दबाव बनाने के लिए ऐसी स्थिति बनाने की जरूरत है और इसके लिए किसानों को सड़कों पर उतरना होगा। लेकिन कोई हिंसा ना करें।’ बता दें कि, हजारे महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के रालेगण सिद्धि गांव में अनशन पर बैठे हैं।

Gyan Dairy

 

Share