ट्विटर पर एक और FIR दर्ज, चाइल्ड पोर्नोग्राफी के आरोप में दिल्ली पुलिस ने की कार्रवाई

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर की करतूतों पर लगाम लगाने के लिए सख्ती बढ़ा दी गई है। अब ट्विटर के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में मुकदमा दर्ज किया है। राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने ट्विटर पर चाइल्ड पोर्नोग्राफिक कंटेंट होने की शिकायत की थी। इस पर दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर एफआईआर की है। जल्द ही ट्विटर के अधिकारियों से पूछताछ की जाएगी। इस बीच यूपी पुलिस ने गाजियाबाद में एक मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई के वीडियो को सांप्रदायिक ऐंगल देने के मामले में ट्विटर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख कर लिया है।

दरअसल 24 जून को ट्विटर के इंडिया एमडी मनीष माहेश्वरी की अर्जी पर कर्नाटक हाई कोर्ट ने गाजियाबाद पुलिस की ओर से कार्रवाई पर रोक लगा दी थी। इस बीच कर्नाटक हाईकोर्ट ने मंगलवार को एक बार फिर से इस मामले की सुनवाई की और अगली तारीख 5 जुलाई की तय की है। गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर के एमडी से व्यक्तिगत तौर पर थाने में पेश होकर पूछताछ में शामिल होने को कहा है। वहीं मनीष माहेश्वरी ने कहा कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ के लिए तैयार हैं। गाजियाबाद पुलिस की ओर से व्यक्तिगत पेशी के नोटिस के खिलाफ ही माहेश्वरी ने कर्नाटक हाई कोर्ट में अर्जी दाखिल की है।

Gyan Dairy

बता दें कि भारत में 26 मई से नए आईटी नियम लागू हुए हैं। इन नियमों को लागू न करने के चलते ट्विटर को मिल रही लीगल इम्युनिटी अब समाप्त हो गई है। इसके बाद यह पहला मौका था, जब गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर के खिलाफ केस दर्ज किया था। बीते कई दिनों से ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच टकराव की स्थिति है।

Share