एंटीलिया केस: मनसुख हिरेन केस में महाराष्ट्र ATS के रॉडार पर सचिन वाझे, कोर्ट से मांगेगी कस्टडी

मुंबई। देश के सबसे रईश शख्स मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिली संदिग्ध कार के मामले में एनआईए के बाद अब महाराष्ट्र की एटीएस भी निलंबित असिस्टेंट इंस्पेक्टर सचिन वाझे पर संदेह जता रही है। इस केस से जुड़े मनसुख हिरेन की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की पड़ताल में जुटी एटीएस आज कोर्ट से सचिन वाझे की कस्टडी की मांग करेगी। ठाणे के सेशन कोर्ट में सचिन वाझे की अग्रिम जमानत याचिका पर आज सुनवाई है, जिसका एटीएस विरोध करेगी और फिर वाझे की कस्टडी की मांग भी करेगी।

एनआईए ने बुधवार को बताया कि 25 फरवरी की रात जब मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से लदी कार मिली थी। उस समय सीसीटीवी फुटेज में सचिन वाझे ही दिखा था। सीसीटीवी फुटेज में सचिन वाझे को अपने सिर को रूमाल से ढकते हुए देखा जा सकता है। सचिन वाझे ने चेहरे को ढकने के लिए और पहचान जाहिर न हो पाए, इसके लिए एक ओवर साइज़्ड कुर्ता-पायजामा (पजामा) पहना था।

बता दें कि निलंबित और इस मामले में 13 मार्च को गिरफ्तार किए गए पुलिस अधिकारी सचिन वाझे शहर पुलिस की अपराध शाखा के सीआईयू से संबंद्ध थे। शाखा का दफ्तर दक्षिण मुंबई में पुलिस आयुक्त कार्यालय के परिसर में स्थित है। व्यावसायी मनसुख हिरन की पत्नी का आरोप है कि एसयूवी का कुछ समय तक वाजे ने इस्तेमाल किया था। हिरन ने दावा किया था कि स्कॉर्पियो उनके पास से चोरी हुई थी। हिरन की 5 मार्च को रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गई है।

Gyan Dairy

 

Share