blog

थल सेनाध्यक्ष नरवणे बोले- ‘ऑपरेशन नमस्ते’ कोरोना से जंग में होगा अहम हथियार

थल सेनाध्यक्ष नरवणे बोले- ‘ऑपरेशन नमस्ते’ कोरोना से जंग में होगा अहम हथियार
Spread the love

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। पूरे देश में लॉकडाउन का आज तीसरा दिन है। इस बीच भारतीय सेना कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए तैयार है।

भारतीय थल सेना ने ‘ऑपरेशन नमस्ते’ की शुरुआत की है। थलसेना प्रमुख एमएम नरवणे ने कहा कि हमने सारे अभियान सौ फीसदी सफलता के साथ पूरे किए हैं। अब कोरोना के खिलाफ ऑपरेशन नमस्ते को भी सफलतापूर्वक अंजाम दिया जाएगा।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारतीय सेना ने ऑपरेशन नमस्ते की शुरुआत की है। सेना की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। सेना ने साउर्थन कमांड, ईस्टर्न कमांड, वेस्टर्न कमांड, सेंट्रल कमांड, नॉर्थन कमांड, साउथ वेस्टर्न कमांड और दिल्ली मुख्यालय में कोरोना हेल्प लाइन सेंटर बनाया है। इसके जरिए कोरोना वायरस से जूझ रहे लोगों की मदद सेना करेगी।

भारतीय सेना ने कोविड-19 से निपटने के लिए अपने सैनिकों के लिए हर स्टेशन पर पृथक केंद्र बनाने के लिए अतिरिक्त बुनियादी ढांचे व्यवस्था शुरू करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके साथ ही सेना अपने चिकित्सा कर्मियों को वायरस से कम प्रभावित इलाकों से उन इलाकों में तैनात करने की योजना बना रही है जो संक्रमण से अधिक प्रभावित हैं।

थलसेना के साथ ही भारतीय वायु सेना ने नोवेल कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देशभर में अपने नोडल केंद्रों पर लोगों को पृथक रखने के लिए नौ सुविधा केंद्र तैयार किए हैं इनमें सभी में 200 से 300 लोगों को रखा जा सकता है।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *