दिल्‍ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, बब्‍बर खालसा इंटरनैशनल के दो आतंकी मुठभेड़ के बाद अरेस्‍ट

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिली है। उत्‍तर-पश्चिमी दिल्‍ली में दो आतंकियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार, दोनों आतंकी बब्‍बर खालसा इंटरनैशनल (BKI) से जुड़े हुए हैं। उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

दिल्‍ली पुलिस ने यह भी बताया कि ये दोनों पंजाब में दर्ज कुछ मामलों में भी वॉन्‍टेड हैं। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए आतंकियों के नाम भूपेंदर उर्फ दिलावर सिंह और कुलवंत सिंह हैं। दोनों के पास से छह पिस्‍टल और 40 कार्ट्रिज मिली हैं।

तेज हो रही हैं ऐसी गतिविधियां

खालिस्‍तान को लेकर पिछले कुछ दिनों में गतिविधियां तेज हो गई हैं। जुलाई में प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस ने खालिस्तान की मांग के लिए ‘रेफरेंडम 2020’ के तहत वोट रजिस्ट्रेशन के लिए एक कनाडाई पोर्टल ‘दिल्ली बनाएगा खालिस्तान डॉट इन’ लॉन्च किया था। तब सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था क्‍योंकि इस ग्रुप ने रजिस्‍ट्रेशन के लिए पंजाब की जगह दिल्‍ली को चुना था। इससे पहले जुलाई में ही, सरकार ने SFJ से जुड़ी 40 वेबसाइट्स को बैन कर दिया था। गृह मंत्रालय ने पिछले साल SFJ पर ‘राष्‍ट्र-विरोधी गतिविधियों’ में लिप्‍त होने के चलते प्रतिबंध लगाया था।

Gyan Dairy

पिछले महीने पकड़ाया था ISIS आतंकी

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने पिछले महीने इस्‍लामिक स्‍टेट के एक आतंकी को भी गिरफ्तार किया था। धौला कुआं रिज रोड एनकाउंटर के बाद अबू यूसुफ नाम के आंतकी को पकड़ा गया था। उसके पास इम्‍प्रोवाइज्‍ड एक्‍सप्‍लोसिव डिवाइस (IED) समेत कई हथियार मिले थे। आईएसआईएस के आतंकियों ने दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक का प्लान बनाया था। इनके निशाने पर दिल्ली की कोई बड़ी शख्सियत थी। ये दिल्ली में बड़ा आतंकी हमला करने की योजना में थे।  

Share