जम्मू-कश्मीर: माछिल सेक्टर में हिमस्खलन के बाद 5 जवान फंसे

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में सेना की पोस्ट हिमस्खलन की ज़द में आ गई है. ताज़ा हिमस्खलन की घटना में पांच सैनिकों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. फ़िलहाल राहत और बचाव का काम जारी है.

उल्‍लखेनीय है कि कश्मीर में बांदीपोरा के हिमस्खलन प्रभावित गुरेज सेक्टर में शुक्रवार को चार सैनिकों के शव बरामद होने के बाद इस दुर्घटना में अब तक मरने वाले सौनिकों संख्या बढ़ कर 14 हो गई.

हाल ही में गुरेज़ में हुए हिमस्खलन में 14 सैनिकों की मौत हो गई थी. इससे पहले सोनमर्ग में भी हिमस्खलन हुआ था, जहां सेना के एक अधिकारी समेत चार स्थानीय लोगों की मौत हुई थी.

Gyan Dairy

एक पुलिस अधिकारी ने बताया था, ‘गुरेज में बचाव दल ने हिमस्खलन वाले स्थान से चार सैनिकों के शव बरामद किए हैं, जिसके बाद इस दुर्घटना में मरने वाले सैनिकों की संख्या बढ़ कर 14 हो गई है. बुधवार को गुरेज सेक्टर में हिस्खलन की दो घटनाएं हुईं थीं, जिससे अनेक सैनिक मलबे में दब गए थे’. बचाव दल ने गुरुवार को सात सैनिकों को जिंदा निकाल लिया, जबकि 10 सैनिकों के शव मिले थे. इसके अलावा बारामूला के उरी सेक्टर में 60 वर्षीय फतेह मोहम्मद मुगल की हिमस्खलन की चपेट में आने से मौत हो गई थी. वह घर से बाहर निकले थे और हिमस्खलन की चपेट में आ गए. स्थानीय लोगों और पुलिस ने मुगल को मलबे से बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया ,जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

Share