अयोध्‍या: संत समाज ने लोगों से कहा- इस बार घर पर ही रहकर मनाएं रामनवमी

अयोध्‍या। अयोध्‍या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जन्मदिन रामनवमी धूमधाम से मनाया जाता है। रामनवमी के अवसर पर देश भर से श्रद्धालु अयोध्‍या पहुंचते हैं। कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए अयोध्‍या के संत समाज ने लोगों से अनुरोध किया कि इस बार अपने घर पर ही रामनवमी मनाएं। संत समाज ने कहा कि अगर जीवन रहा तो अयोध्‍या आने का लाभ दोबारा मिलेगा। लिहाजा इस बार अयोध्‍या आने की बजाए घरों पर रहकर ही भगवान की पूजा करें।

हनुमानगढ़ी के महंत प्रेम दास ने कहा कि सरकार द्वारा बनाए गए नियमों का पालन करें। महंत ने प्रेमदास ने कहा कि अपने बल, बुद्धि और विवेक से स्वयं के साथ ही परिवार और देश की रक्षा करें। हमारा सबसे अनुरोध है कि लोग अपने घरों पर, अपने स्थानों पर, भगवान की आराधना करें।

Gyan Dairy

वहीं लक्ष्मण किला के महंत मैथिली रमण शरण ने कहा कि अयोध्या में रामनवमी मेला 21 तारीख को है। इस मौके पर यहां भक्तों की भीड़ हुआ करती थी ले‍किन इस बार कोरोना महामारी को लेकर के सभी भक्तों से निवेदन है कि अयोध्या ना आए और अपने ही घरों पर उत्सव मनाएं। दशरथ महल के महंत देवेन्द्र प्रसादाचार्य ने लोगों से अपील की कि वे कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार अयोध्या आने का कार्यक्रम स्थगित कर दें। यहां आने की बजाए लोग अपने घरों पर ही रहकर पूजा करें।

Share