दिल्ली हिंसा को लेकर ट्वीटर का बड़ा एक्शन, सस्पेंड कर दिए सैकड़ो अकाउंट

नई दिल्ली: बीते कुछ महीनो से लगातार नए क‌ृषि कानूनों के खिलाफ किसानो का धरना आंदोलन जारी है। गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा पर ट्वीटर ने भी बड़ा एक्शन लिया है। ट्वीटर ने 550 अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही ट्वीटर ने ट्वीट्स को लेबल करना भी शुरू कर दिया है। ट्वीटर के प्रवक्ता के अनुसार, हमने हिंसा, दुर्व्यवहार, और धमकियों को उकसाने के प्रयासों के चलते मजबूत कार्रवाई की है। ये कुछ नियमों को तोड़कर ऑफ़लाइन नुकसान का जोखिम पैदा कर सकता है। ये ट्वीट्स और अकाउंट हमारे नियमों का उल्लंघन करते हैं।

प्रवक्ता ने कहा, प्रौद्योगिकी और मानव समीक्षा के संयोजन का उपयोग करते हुए ट्विटर ने बड़े पैमाने पर काम किया और सैकड़ों नियमों और ट्वीट्स पर कार्रवाई की, जो ट्विटर के नियमों का उल्लंघन करते हैं। स्पैम और प्लेटफॉर्म हेरफेर में लगे 550 से अधिक खातों को निलंबित कर दिया।

दूसरी ओर, दिल्ली पुलिस ने भी बड़ा एक्शन लेते हुए किसान नेताओं पर एफआईआर दर्ज कर ली है। इसमें राकेश टिकैत समेत कई नेताओं का नाम शामिल है। पुलिस ने 20 से ज्यादा किसानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने 200 से ज्यादा उपद्रवियों को हिरासत में भी ले लिया, जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने महेंद्र सिंह टिकैत समेत ऐसे किसानों पर एफआईआर दर्ज की जो परेड की जिम्मेदारी का हिस्सा थे।

Gyan Dairy

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को राकेश टिकैत, भोग सिंह मानसा, सुखपाल सिंह दागर, ऋषिपाल अमबावत, प्रेम सिंह गहलोत, सुरजीत सिहं फूल, क्रपाल सिंह नतूवाला, वीएम सिंह, सतपाल सिंह, मुकेश चंद्र, जोगिंदर सिंह, बलबीर सिंह, बुटा सिंह, योगेंद्र यादव, सतनाम सिंह पन्नी, सरवन सिंह और दर्शनपाल सिंह पर एफआईआर दर्ज की है।

Share