महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, लता मंगेशकर, सचिन, अजय देवगन, अक्षय कुमार के tweets की होगी जांच

मुंबई। कृषि विधेयकों को लेकर किसान आंदोलन तीसरे महीने में प्रवेश कर चुका है। अमेरिकी पॉप स्टार सिंगर रिहाना के किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट करने के बाद भारतीय सेलिब्रिटीज ने भी कई ट्वीट किए थे। अब इस मामले में उद्धव सरकार ने इन सेलिब्रिटीज द्वारा ट्वीट्स किए जाने की जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि बीते दिनों बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार, अजय देवगन, लता मंगेशकर, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर समेत कई हस्तियों ने ट्वीट्स करके इंडिया टुगेदर और इंडिया अगेंस्ट प्रोपेगैंडा के हैशटैग भी लगाए थे।

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने इन ट्वीट्स के खिलाफ इंटेलिजेंस विभाग को जांच करने के लिए कहा है। महाराष्ट्र सरकार इस बात की जांच करेगी कि क्या इन सितारों ने किसी दबाव में आकर ट्वीट्स किए थे। कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट्स की शिकायत करके आरोप लगाया था कि ज्यादातर ट्वीट्स का एक ही पैटर्न था।

वहीं, इससे पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना राज ठाकरे ने कहा था कि केंद्र सरकार को लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर को उसके रुख के समर्थन में ट्वीट करने के लिए नहीं कहना चाहिए था। राज ठाकरे ने आरोप लगाया था कि सरकार को अपने अभियान के लिए अक्षय कुमार जैसे अभिनेताओं का इस्तेमाल ही सीमित रखाना चाहिए।

Gyan Dairy

 

Share