UA-128663252-1

बिहार विधानसभा चुनाव: भाजपा नेता ने ले लिया दूसरे का टिकट, पहुंच गया नामांकन करने

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। ऐसे में चुनाव के दौरान एक से बढ़कर एक वाकये सामने आ रहे हैं। भाजपा ने दूसरे चरण के लिए भी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इसमें खास बात ये रही कि नाम से चकमा देकर असली वीरेन्द्र कुमार पासवान का टिकट दूसरे बीजेपी नेता ने ले लिया। मामला तब खुला, जब वीरेन्द्र पासवान टिकट लेने कार्यालय पहुंचे।

बताया जा रहा है कि बीजेपी ने समस्तीपुर के जिला मंत्री वीरेंद्र कुमार पासवान को रोसड़ा सीट से टिकट दिया था। उम्मीदवारों की सूची सोशल मीडिया पर सामने आ गई थी, लेकिन बीजेपी के ही एक दूसरे वीरेंद्र पासवान ने टिकट ले लिया।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि समस्तीपुर के जिला मंत्री वीरेंद्र कुमार पासवान का टिकट लेने वाले वीरेंद्र पासवान दरभंगा के रहने वाले हैं। असली उम्मीदवार और इनका नाम मिलता-जुलता हुआ है। ऐसे में दरभंगा वाले वीरेंद्र पासवान पार्टी मुख्यालय में सिंबल लेने पहुंच गए। पटना बीजेपी मुख्यालय से दरभंगा वाले वीरेंद्र पासवान ने सिंबल ले लिए थे।

Gyan Dairy

सिंबल लेने के बाद वीरेंद्र पासवान ने उसमें अपने माता-पिता के नाम भर लिए थे। इसके साथ ही वह चंद समर्थकों के साथ रोसड़ा अनुमंडल मुख्यालय में नामांकन दाखिल करने पहुंच गए। इधर असली वाले वीरेंद्र कुमार पासवान अपने समर्थकों के साथ बीजेपी ऑफिस में सिंबल लेने पहुंचे, तब उनसे कहा गया कि आप तो सिंबल ले जा चुके हो। यह सुनकर वह दंग रह गए।

फिर रोसड़ा में बीजेपी कार्यकर्ताओं को अनुमंडल कार्यालय भेजा गया। वहां दरभंगा वाले वीरेंद्र कुमार पासवान नामांकन के लिए पहुंचे थे। कार्यकर्ताओं ने तुरंत इसकी जानकारी पार्टी नेताओं को दी। उसके बाद उस सिंबल को रद्द किया गया। फिर असली वीरेंद्र कुमार पासवान को सिंबल दिया गया है। वह अब रोसड़ा सीट से नामांकन करेंगे।

Share