बिहार विधानसभा चुनाव: लालू यादव के समधी चंद्रिका राय हारे, NDA बड़ी जीत की ओर

पटना। राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय के पिता और पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय के बेटे चंद्रिका राय परसा विधानसभा सीट से चुनाव हार गए हैं। चंद्रिका राय जदयू के टिकट पर परसा से मैदान में थे। वहीं समस्‍तीपुर के हसनपुर सीट से तेज प्रताप यादव और राघोपुर से तेजस्‍वी यादव अपनी बढ़त बनाए हुए हैं। अब तक 38 सीटों के नतीजे आ गए हैं। इनमें 25 सीटें एनडीए, 12 महागठबंधन और एक पर बसपा को जीत मिली है। भाजपा-जदयू गठबंधन अभी भी 103 सीटों पर आगे चल रहा है।

वहीं दरभंगा जिले की दस सीटों में से तीन पर भाजपा, दो पर जदयू व दो पर एनडीए की ही सहयोगी पार्टी वीआईपी को जीत मिली है। एक सीट पर राजद का रहा कब्जा। केवटी से अब्दुल बारी सिद्दीकी हारे। दो सीटों पर एनडीए के प्रत्याशी लगातार आगे चल रहे हैं। दरभंगा सीट से भाजपा के संजय सरावगी चुनाव जीत गए हैं।

Gyan Dairy

वहीं सुपौल विधानसभा की सीट का नेतृत्व विगत तीस वर्षों से लगातार विजेंद्र प्रसाद यादव के हाथ में रहा है। सात चुनाव जीतने के बाद उन्होंने आठवीं बार बाजी मारी है। उन्होंने साबित कर दिया कि मतदाताओं ने उन्हें सिर आंखों पर बिठाया। 1990 में वे पहली बार विधायक चुने गए। अब तक हर चुनाव रहे विजेन्द्र प्रसाद यादव ने महागठबंधन में कांग्रेस प्रत्याशी मिन्नतुल्लाह रहमानी उर्फ मिन्नत रहमानी को बड़े अंतर से हराया।

Share