Bihar Assembly Election: हार पर LJP सुप्रीमो चिराग का बयान, JDU को नुकसान पहुंचाने में हुए सफल

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में एक बार फिर नीतीश कुमार की अगुवाई में एनडीए सरकार की वापसी हुई है। इस बीच एलजेपी की हार को लेकर पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि बिहार चुनाव में भाजपा को फायदा पहुंचाना और जदयू को नुकसान करना ही उनका लक्ष्य था। वह अपने लक्ष्य में सफल हुए हैं।

चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी को पहले की अपेक्षा वोट प्रतिशत अधिक मिले हैं। पार्टी का जनाधार मजबूत हुआ है। एक सवाल के जवाब में एलजेपी अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र में लोजपा एनडीए का हिस्सा है और आगे भी बनी रहेगी। पार्टी की हार देखकर इससे पहले चिराग ने ट्वीट किया था कि सभी लोजपा प्रत्याशी बिना किसी गठबंधन के अकेले अपने दम पर शानदार चुनाव लड़े। पार्टी का वोट शेयर बढ़ा है। लोजपा इस चुनाव में बिहार 1st बिहारी 1st के संकल्प के साथ गई थी। पार्टी हर ज़िले में मज़बूत हुई है। इसका लाभ पार्टी को भविष्य में मिलना तय है।

Gyan Dairy

आपको बता दें कि एनडीए से अलग होकर चुनाव मैदान में उतरी एलजेपी को एक ही सीट पर संतोष करना पड़ा। लेकिन उसने जदयू को डेढ़ दर्जन सीटों पर नुकसान पहुंचाया है। वहीं चार सीटों पर वीआईपी और एक सीट पर हम को क्षति पहुंचाया है। लोजपा एक सीट मटिहानी जीती है, जहां उसने जदयू को ही हराया है। एकमा से जदयू की सीता देवी राजद के श्रीकांत यादव से करीब 14 हजार वोट से हारीं। यहां पर लोजपा उम्मीदवार कामेश्वर सिंह मुन्ना को करीब 30 हजार वोट मिले। दिनारा से लोजपा उम्मीदवार राजेंद्र सिंह दूसरे स्थान पर रहे और राजद को जीत मिली। यहां जदयू तीसरे नंबर पर चला गया। लोजपा और जदयू का वोट जोड़ दें तो वह राजद को मिले मत से 19 हजार अधिक होता है।

Share