बिहार विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी किया घोषणा पत्र, 19 लाख नौकरियों का वादा

पटना। बिहार के लिए भाजपा ने अपने विजन डाक्‍यूमेंट में 11 संकल्प किए हैं, जिनमें 19 लाख रोजगार का वादा है। बता दें इससे पहले राजद ने अपने घोषणा पत्र में 10 लाख नौकरियों का वादा किया था। बीजेपी के घोषणा पत्र में सबसे बड़ा वादा शिक्षकों की नौकरी का है। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में वादा किया है कि आने वाले एक साल में 3 लाख टीचरों की नियुक्ति करेगी। भारतीय जनता पार्टी ने आज अपना विजन डॉक्टूयमेंट जारी किया और इस मौके पर कहा कि सरकार बनने के बाद इन वादों को पूरा करेगी।

भारतीय जनता पार्टी के भरोसे पत्र के तीन नंबर प्वाइंट में कहा गया है कि एनडीए सरकार ने बिहार में 3.5 शिक्षकों की नियुक्तियां कीं। इसे बढ़ाते हुए आने वाले एक साल में राज्य के सभी प्रकार के विद्यालय, उच्च शिक्षा के विश्वविद्यालयों और संस्थानों में 3 लाख नए शिक्षकों की नियुक्ति किया जाएगा।

Gyan Dairy

इसके अलावा, भारतीय जनता पार्टी ने राजद के 10 लाख नौकरी के जवाब में 19 लाख रोजगार देने का वादा किया है। भाजपा ने अपने घोषणा-पत्र में कहा है कि एक हजार नए किसान उत्पाद संघों को आपस में जोड़कर राज्यभर के विशेष सफल उत्पाद, (जैसे- मक्का, फल, सब्जी, चूड़ा, मखाना, पान, मशाला, शहद, मेंथा, औषधीय पौधों के लिए सप्लाई चेन विकसित करेंगे) और 10 लाख रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

Share