UA-128663252-1

बिहार विधानसभा चुनाव: लालू के बेटे तेज प्रताप यादव नामांकन करने पहुंचे, भाई तेजस्वी भी संग मौजूद 

नई दिल्ली। बिहार में विधानसभा चुनाव का पारा चढ़ चुका है। प्रत्याशी ढोल नगाड़ों के साथ नामांकन के लिए निकलने लगे। आज यानी मंगलवार को लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के हसनपुर विधानसभा से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन करने पहुंच गए हैं। उनके साथ भाई तेजस्वी यादव भी मौजूद हैं। तेज प्रताप के चुनाव लड़ने से यह काफी हाईप्रोफाइल सीट हो गई है।

बताया जा रहा है कि तेज प्रताप के नामांकन के बाद एक सभा का आयोजन किया जाएगा। राजद नेताओं के मुताबिक पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव हेलिकॉप्टर से कर्पूरी स्टेडियम उतरेंगे। चुनावी जनसभा को संबोधित कर अपने बड़े भाई तेज प्रताप यादव के लिए वोट मांगेंगे।

लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप ने अपनी मां और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के हाथों से हसनपुर विधानसभा क्षेत्र का टिकट लिया था। उन्होंने इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर भी साझा किया था। तेज प्रताप ने फोटो शेयर करने साथ लिखा कि वो अपने पिता लालू प्रसाद यादव की तस्वीर को साक्षी मानकर मां से हसनपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए राजद का सिंबल ले रहे हैं।

Gyan Dairy

तेज प्रताप ने ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा, “नेता विरोधी दल तेजस्वी यादव की उपस्थिति में पिता लालू यादव की तस्वीर को साक्षी बनाकर अपनी माता राबड़ी देवी से 140-हसनपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए आरजेडी का सिंबल प्राप्त किया। जनमानस के विश्वास का कर्जदार रहूंगा। जय बिहार, मिस यू पापा।”

बता दें कि तेजप्रताप वर्तमान में महुआ से विधायक हैं। लेकिन उन्होंने काफी पहले महुआ सीट छोड़ने का मन बना लिया था। जिसके बाद अब वे हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में कूदे हैं। वे 2015 में पहली बार महुआ से विधायक बने थे। 2015 में राजद का नीतीश कुमार की पार्टी जदयू से गठबंधन था। लेकिन इस बार चुनावी गणित बदलते ही तेजप्रताप ने महुआ सीट छोड़ दी और हसनपुर से किस्मत आजमाएंगे।

Share