बिहार विधानसभा चुनाव: LJP बोली- चिराग हमारी पार्टी के CM चेहरे, NDA में मच सकता है घमासान

नई दिल्ली। बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही सियासी दलों में घमासान मच गया है। एनडीए ने मौजूदा सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ने का फैसला किया है। वहीं महागठबंधन तेजस्वी यादव को उम्मीदवार बनाए जाने की तैयारी कर रहा है। वहीं, एनडीए के घटक लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बताकर एनडीए में घमासान मच दिया है।

एलजेपी के राष्ट्रीय महासचिव शाहनवाज अहमद कैफी ने कहा है कि पार्टी प्रमुख चिराग पासवान हमारी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है। बता दें इस समय जेडीयू और भाजपा बिहार में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा कर रहे हैं। एनडीए के तीसरे बडे़ दल चिराग पासवान के नेतृत्व वाली पार्टी एलजेपी की बात अभी तक नहीं बन पाई है। कल भाजपा और जेडीयू सीटों का ऐलान करने वाले हैं। ऐसे में एलजेपी द्वारा अंतिम निर्णय लेने के लिए आज का समय मांगा गया है। हालांकि, राजनीतिक गलियारों में इस बात को लेकर चर्चा है कि एलजेपी के एनडीए से अलग होने की संभावना नहीं है।

Gyan Dairy

एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा था कि वह 143 सीटों पर भाजपा के साथ हैं, लेकिन उन्होंने जेडीयू के खिलाफ उम्मीदवार उतारने की इच्छा जताई थी। ऐसे में लग रहा था कि वह एनडीए से अलग होना चाहते हैं। हालांकि, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा चिराग को समझाया गया कि इस माहौल में अकेले चुनाव लड़ना ठीक नहीं है।
जानकारी मिली है कि भाजपा ने एलजेपी को 27 विधानसभा सीटों और दो एमएलसी सीटों का ऑफर दिया है। इन सीटों की सूची भी पार्टी को सौंप दी गई है।

Share